सिडनी। दुनिया के सबसे तेज एथलीट उसेन बोल्ट जब प्रोफेशनल फुटबॉलर बनने की पहल के चलते ऑस्ट्रेलिया आएंगे तो उन्हें कोई स्पेशल सुविधाएं नहीं मिलेंगी।

ऑस्ट्रेलिया के सेंट्रल कोस्ट मेरिनर्स इस आठ बार के ओलिंपिक चैंपियन को अपने प्रोफेशनल फुटबॉलर बनने के सपने को साकार करने के लिए क्लब के साथ ट्रेनिंग करने की अनुमति प्रदान की है। बोल्ट सिडनी से 75 किमी दूर स्थित इस क्लब में इस सप्ताह के अंत में पहुंचेंगे, उन्होंने सिर्फ एक डिमांड की है कि उनकी कार काले रंग की हो।

मेरिनर्स क्लब के मुख्य कार्यकारी शॉन मिलेकैंप ने कहा, बोल्ट ने सिर्फ एक डिमांड रखी है कि उनकी कार का रंग काला हो। उन्होंने इसके अलावा कोई डिमांड नहीं रखी है। हमें उनकी तरफ से प्रायवेट बॉडीगार्ड, पर्सनल मसाजर और शोफर या फ्रांस से पानी की बोतल जैसी कोई मांग नहीं मिली है। उनकी कार भी टॉप रेंज की नहीं होगी। हमारा हुंडई के साथ प्रायोजन करार है और इसके तहत उन्हें हुंडई की कार प्रदान की जाएगी।

यह पूछे जाने पर कि बोल्ट के साथ कितने लोंग होंगे, मिलेकैंप ने कहा- बोल्ट का मैनेजर यहां पहुंच चुका है और अब बोल्ट अकेले यहां आएंगे। वे यहां हुंडई कार ही चलाएंगे। भले ही बोल्ट ने कुछ डिमांड नहीं रखी हो, लेकिन क्लब को अतिरिक्त सुरक्षा गार्ड्सक रखने होंगे। इसके अलावा ट्रेनिंग सेशंस भी बड़े केंद्रों पर ही करने होंगे। हम उसेन बोल्ट और अन्य खिलाडि़यों में किसी प्रकार का भेदभाव नहीं करेंगे। वो एक शख्सियत है, लेकिन फुटबॉल के मामले में उन्हें अलग से महत्व नहीं मिलेगा।

Posted By:

  • Font Size
  • Close