VIDEO: अर्जेंटीना और ब्राजील के मैच में बीच फुटबॉल मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ, जिसे देखकर मेसी और नेमार जैसे खिलाड़ी भी चौक गए। इन खिलाड़ियों ने कभी उम्मीद नहीं की होगी कि मैच के दौरान पुलिस बीच मैदान में घुस जाएगी और 4 खिलाड़ियों को पकड़कर भी ले जाएगी। पुलिस ने जिन 4 खिलाड़ियों को पकड़ा है, वो सभी मेसी की टीम के थे। इन खिलाड़ियों ने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया था और सीधे खेलने पहुंच गए थे। इस वजह से पुलिस इन्हें पकड़ने मैदान में घुस गई।

क्या है मामला

अर्जेंटीना के 4 खिलाड़ी मार्टिनेज, गिवोनी, रोमेरो और ब्यूंडिया प्रीमियर लीग खेलने के बाद इंग्लैंड से सीधे ब्राजील पहुंचे थे। यहां उन्हें ब्राजील के खिलाफ वर्ल्डकप के क्वालिफायर मैच में खेलना था, लेकिन ब्राजील के स्वास्थ्य विभाग ने इन चारों खिलाड़ियों से 10 दिन तक क्वारंटीन में रहने को कहा था। चारों खिलाड़ियों ने स्वास्थ्य विभाग की बात को अनसुना कर दिया और सीधे मैच खेलने पहुंच गए।

10 मिनट के अंदर रद्द हो गया मैच

मैच शुरु होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने देखा कि वो खिलाड़ी भी मैच खेल रहे हैं, जिन्हें क्वारंटीन में रहने को कहा गया था। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम कुछ पुलिसवालों के साथ मैदान पर पहुंच गई। अब तक मैच शुरू हुए 10 मिनट हो चुके थे, लेकिन कोई गोल नहीं हुआ था। पुलिसकर्मी और स्वास्थ्य विभाग की टीम सीधे मैदान में घुस गई और उन खिलाड़ियों की पहचान करने लगी, जो इंग्लैंड से आए थे। इन खिलाड़ियों के पहचान के बाद इन्हें ले जाकर क्वारंटीन किया गया और मैच रद्द कर दिया गया।

मेसी और नेमार भी परेशान

इस मैच में मेसी और नेमार जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी खेल रहे थे। मैच रद्द होने के बाद ब्राजील और अर्जेंटीना के खिलाड़ियों को आपस में बातचीत करते हुए भी देखा गया। इस दौरान नेमार और मेसी के बीच भी काफी बातचीत हुई। हालांकि जब मैच रद्द हुआ तब तक कोई गोल नहीं हुआ था और दोनों टीमों का स्कोर 0-0 की बराबरी पर था। इन खिलाड़ियों की लापरवाही दोनों टीमों के बाकी खिलाड़ियों पर भारी पड़ सकती है और अगर इनमें से किसी भी खिलाड़ी की रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो बाकी खिलाड़ियों को भी खतरा हो सकता है।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close