अकाबा (जॉर्डन)। महिलाओं के फुटबॉल खेलने को लेकर अब भी कई देशों में कई तरह की पाबंदियां हैं। लेकिन महिलाएं फिर भी इस खेल को अपनी रहीं हैं। पर एक फुटबॉल मैच के दौरान खेलते समय महिला खिलाड़ी का हिजाब निकल गया। इसके बाद जो दृश्य देखने को मिला, उसने सभी का दिल जीत लिया।

वाकया यहां खेले जा रहे WAFF वूमन क्लब चैंपियनशिप के दौरान हुआ। यहां शबाब अल ऑर्डन क्लब और अरब ऑर्थोडोक्स क्लब के बीच मैच खेला जा रहा था। इसी दौरान ड्रिबल कर रही एक महिला फुटबॉलर का हिजाब खुल गया। हिजाब खुलने के कारण इस महिला खिलाड़ी के बाल खुलने लगे। इससे ये महिला खिलाड़ी असहज हो गई। उसने खुद को संभाला और धीरे से मैदान में ही बैठ गईं। विपक्षी टीम की खिलाड़ियों को मामला समझते देर नहीं लगीं और वे तुरंत एक साथ आईं और घेरा बनाकर खड़ी हो गईं। इन खिलाड़ियों ने उस हिजाब वाली महिला खिलाड़ी को पूरी तरह कवर कर लिया। उनके सुरक्षा घेरे में महिला फुटबॉलर ने अपना हिजाब ठीक किया और फिर खेल शुरू हुआ। इस दौरान स्टेडियम में मौजूद लोगों ने तालियां बजाकर खिलाड़ियों के इस कदम की तारीफ की। इस पूरे वाकये का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है और सोशल मीडिया यूजर इसे काफी पसंद कर रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस वूमन क्लब चैंपियनशिप में जॉर्डन, फिलिस्तीन, बाहरेन, लेबनान और यूएई जैसे देशों की टीमें खेल रही हैं। महिला फुटबॉलर के हिजाब खुलने और फिर विपक्षी टीमों के खिलाड़ियों द्वारा उसके लिए सुरक्षा घेरा बनाने के वाकये ने सभी का दिल जीत लिया। इस वाकये ने न केवल लोगों को बड़ी सीख दी बल्कि ये दुनिया के लिए मिसाल भी बन गया है। खासतौर से विपक्षी टीमों के खिलाड़ियों द्वारा घेरा बनाए जाने को लेकर तारीफ हो रही है क्योंकि इसमें उन्हें अपने विरोधी खिलाड़ी के धर्म को पूरा सम्मान दिया।

Just going to wait till the conversation around this dies down before posting other things. https://t.co/vhix96zWEB

— Shuaib Ahmed (@Footynions) October 14, 2019

इस वाकये का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है और यूजर इसे लेकर लगातार कमेंट कर रहे हैं। इस पर यूजर ने लिखा - इस वीडियो को उन जनप्रतिनिधियों को भी दिखाना चाहिए जो चाहते हैं कि हिजाब पर प्रतिबंध लगे। फैंस ने कहा कि ऐसी मिसाल पेश कर खिलाड़ियों ने बताया दूसरों के धर्म का भी सम्मान करना चाहिए। कुछ यूजर्स ने इसे रियल फेमिनिज्न बताया। बता दें कि जॉर्डन के फुटबॉल क्लब शबाब अल ऑर्डन ने इस चैंपियनशिप में खिताब जीता।

Posted By: Rahul Vavikar