Asian Champions Trophy 2021: ढाका में एशियन हॉकी चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में भारत को हार का सामना करना पड़ा है। जापान ने इस मुकाबले को 5-3 से जीत लिया। इससे पहले मैच में टीम इंडिया ने जापान को 6-0 से हराया था। अब तीसरे स्थान के लिए बुधवार को भारत की भिड़ंत पाकिस्तान से है।

इस टूर्नामेंट में भारत ने पहले खेले गए मुकाबले में पाक भी हराया था। जापान के साथ मैच के शुरुआत में ही टीम भारत पर हावी रही। पहले क्वार्टर में इंडिया के खिलाफ जापान ने छह पेनाल्टी कॉर्नर हासिल किए। जिसका पूरा फायदा जापानी टीम ने उठाया। पहले क्वार्टर में जापान ने 2 गोल दाग दिए। इसके बाद दूसरे क्वार्टर में भारत से दिलप्रीत सिंह ने गोल खाता खोला।

इसके बाद भी टीम जापान के खिलाफ आक्रमक नहीं हो पाई। दूसरे क्वार्टर के 14वें मिनट में जापान टीम ने गोल कर दिया। वह पहले हाफ में भारत को 3-1 से पीछे कर दिया। दूसरे हाफ में टीम इंडिया कुछ कमाल नहीं दिखा पाई। आखिरी क्वार्टर तक जापान की टीम भारत से 5-1 से आगे थे। आखिरी क्वार्टर में इंडिया ने 2 गोल किए। हालांकि तब तक मैच हाथ से निकल चुका था।

पाकिस्तान को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा

भारत ने पाकिस्तान को हराकर एशियन चैंपियनशिप ट्रॉफी के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। टीम इंडिया का प्रदर्शन टूर्नामेंट में जोरदार रहा है। पहले मैच में साउथ कोरिया के साथ मुकाबला 2-2 की बरबारी पर था। अगले मैच में बांग्लादेश को 9-0 से करारी तरह से हराया था।

जापान-साउथ कोरिया के बीच फाइनल

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल जापान और साउथ कोरिया के बीच 22 दिसंबर को होगा।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close