नई दिल्ली। किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान आर अश्विन और मनकडिंग का विवाद समाप्त होने का नाम नहीं ले रहा। अश्विन के इस कदम पर क्रिकेट जगत दो हिस्सों में भी बंटा। कोई उनके कदम को सही ठहरा रहा तो कोई इसे खेल भावना के विपरित बता रहा है। लेकिन इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने इसे लेकर जो किया वो काफी चौंकाने वाला है।

दरअसल एंडरसन का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें वे किंग्स के कप्तान अश्विन की एक तस्वीर को पेपर कटिंग मशीन में डालकर काट रहे हैं। बता दें कि आईपीएल के अपने पहले मुकाबले में अश्विन ने जोस बटलर को मनकडिंग द्वारा आउट किया था। हालांकि अश्विन ने ऐसा नियम के तहत ही किया लेकिन कई पूर्व क्रिकटर इसे खेल भावना के विपरित मान रहे हैं। आमतौर पर मनकडिंग आउट करने की बजाय गेंदबाज नॉन स्ट्राइकर एंड कीक क्रीज के बाहर निकल आए बल्लेबाज को आउट करने की चेतावनी देते हैं, लेकिन अश्विन ने कोई चेतावनी नहीं दी और बटलर को सीधे आउट कर दिया।

एंडरसन ने अपने देश के खिलाड़ी को इस तरह से आउट करने पर काफी तीखी प्रतिक्रिया दी। सोशल मीडिया पर उनका एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें वे अश्विन की फोटो को काटते हुए नजर आ रहे हैं। वीडियो में एंडरसन के हाथ में अश्विन की एक फोटो है जिसे वो एक छोटी सी पेपर कटिंग मशीन में डालते दिख रहे हैं और ये तस्वीर कई टुकड़ों में कट जाती है। एंडरसन की इस हरकत की भी काफी ज्यादा आलोचना हो रही है।

ये था विवाद

दरअसल राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच 25 मार्च को हुए मैच में ये वाकया हुआ था। पंजाब के कप्तान अश्विन ने मनकडिंग से बटलर को आउट कर दिया था। अश्विन गेंद फेंकने के लिए तैयार थे। उनके गेंद फेंकने से पहले ही बटलर क्रीज से आगे बढ़ गए। अश्विन ने उन्हें आउट करने से पहले चेतावनी नहीं दी और सीधे आउट कर दिया। बटलर उस समय तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे। उनके आउट होने के बाद राजस्थान ये मैच हार गई थी।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan