नई दिल्ली। शिमरोन हेटमायर की धमाकेदार पारी की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को हराया। हेटमायर ने 47 गेंदों पर 75 रनों (4 चौके, 6 छक्के) की तूफानी पारी खेली। इस पारी के दौरान ऐसा वाकया हुआ जब हेटमायर का दनदनाता शॉट नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े गुरकीरत सिंह के बल्ले से जा टकराया। शॉट इतना तेज था कि बल्ला गुरकीरत के हाथ के छिटककर हवा में उछल गया।

बता दें कि हेटमायर की इस जबर्दस्त पारी ने RCB को ऐसे समय जीत की दहलीज तक पहुंचाया जब केवल 20 रनों में उसने पार्थिव पटेल (0), कप्तान विराट कोहली (16) और एबी डीविलियर्स (1) के विकेट खो दिए थे। जब हेटमायर आउट हुए तब RCB जीत से केवल 15 रन दूर था।

दनदनाता शॉट लगाया

बेंगलुरु की पारी में राशिद खान 5वां ओवर फेंक रहे थे। इस ओवर की आखिरी गेंद पर हेटमायर ने पूरी ताकत से शॉट खेला। इस पर गेंद सीधे नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े गुरकीरत सिंह के बल्ले से जा टकराई। गेंद इतनी तेजी से टकराई कि गुरकीरत के हाथ से बल्ला छूटकर हवा में उछल गया। हालांकि, गुरकीरत ने बल्ले को गेंद की लाइन से दूर रखने की कोशिश की लेकिन गोली की गति से दनदनाती हुई आई। इस वाकये के होते ही मैदान में मुस्कराहट बिखर गई और खिलाड़ी हंसते नजर आए।

हेटमायर और गुरकीरत ने दिलाई जीत

ये मैच RCB के लिए प्रतिष्ठा का सवाल था क्योंकि ये इस सीजन का उनका अंतिम मैच था। RCB के लिए ये सीजन बेहद निराशाजनक रहा और वह लगभग पूरे समय तालिका में अंतिम स्थान पर ही रही। हेटमायर ने जहां 75 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, वहीं गुरकीरत सिंह ने उनका बेहतरीन साथ देते हुए 48 गेंदों पर 65 रन बनाए जिसमें 8 चौके और 1 छक्का शामिल था। इन दोनों ने ही RCB को जीत तक पहुंचाया। पूरे सीजन में टीम हारती रही लेकिन उसका सफर जीत के साथ समाप्त हुआ। हैदराबाद ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 175 रन बनाए थे, जवाब में बेंगलुरु ने 19.2 ओवर में 4 विकेट रहते हासिल कर लिया।