CSK vs MI: आईपीएल 2022 में आज (गुरुवार) मुंबई इंडियंस का सामना चेन्नई सुपरकिंग्स से होगा। 5 बार की चैंपियन इंडियंस और 4 बार की विजेता सीएसके सुपर किंग्स डीवाय पाटिल स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। दोनों ही टीमें अबतक खास कमाल नहीं दिखा पाई हैं। मुंबई जहां 6 मैच हार चुकी हैं, जबकि चेन्नई को 6 मैच में से 5 में हार मिली है। दोनों टीम पर लीग से बाहर होने का खतरा है। वहीं इस मैच में चेन्नई के बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा के पास इतिहास रचने का मौका है। मुंबई इंडियांस के खिलाफ 200वां आईपीएल मैच खलेंगे। उन्होंने इस टूर्नामेंट में 199 मैचों में 4919 रन बनाए हैं।

साथ ही रॉबिन उथप्पा आईपीएल में 200 मैच खेलने वाले सातवें खिलाड़ी बन जाएंगे। इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, रोहित शर्मा, विराट कोहली, रवींद्र जडेजा और सुरेश रैना ये कारनामा कर चुके हैं। वहीं गुरुवार के मुकाबले में उथप्पा 81 रन बना लेते हैं। तब वो 5000 रन पूरे कर लेंगे।

वहीं अगर 47 रन बनाते हैं। तो रनों के मामले में क्रिस गेस से आगे निकल जाएंगे। आईपीएल में गेल ने 142 मैचों में 4965 रन बनाए हैं। उन्होंने 6 शतक और 31 अर्धशतक बनाए हैं। जबकि उथप्प के बल्ले से 27 हाफ सेंचुरी निकली है। उन्होंने अभी तक एक भी शतक नहीं बनाया है।

इस उपलब्धि को अपने नाम करते ही रॉबिन एक और रिकॉर्ड अपने नाम करेंगे। वो आईपीएल में बिना सेंचुरी बनाए 5000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे। वहीं मौजूदा सीजन में रॉबिन उथप्पा के बल्ले से लगातार रन निकल रहे हैं। उन्होंने चेन्नई के लिए दो अर्धशतक लगाए हैं। उथप्पा ने 152.71 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए है।

Posted By: Shailendra Kumar