Fastest Ball in IPL: आईपीएल के फाइनल में लॉकी फर्ग्यूसन ने इतिहास रच दिया। गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सबसे तेज बॉल फेंकी। लॉकी ने पांचवें ओवर में 157.3 किमी प्रति घंटे की स्पीड से गेंद डाली। वह सभी गेंदबाजों को पीछे कर दिया। उन्होंने आईपीएल इतिहास की सबसे फास्ट बॉल संजू सैमसन को फेंकी। लॉकी ने 5वें ओवर की आखिरी गेंद पर कारनामा किया। संजू इस गेंद को टच भी नहीं कर पाए।

उमरान मलिक को किया पीछे

लॉकी फर्ग्यूसन ने आईपीएल 2022 में 157 किमी प्रति घंटे से बॉल फेंकने वाले उमरान मलिक को पीछे कर दिया है। उमरान ने लगातार 14 मैचों में सबसे तेज गेंद फेंकी, लेकिन फाइनल मैच में लॉकी ने उनका रिकॉर्ड तोड़ दिया। बता दें इससे पहले आईपीएल में सबसे तेज गेंद शॉन टेट के नाम थी। उन्होंने 2011 में 157.3 किमी प्रति घंटा थी। लॉकी फर्ग्यूसन उनसे दशमलव अंकों से आगे है।

तेज गेंदबाजों में तीसरे स्थान पर

लॉकी फर्ग्यूसन टी20 क्रिकेट में लगातार सबसे फास्ट बॉल करने के मामले में तीसरे स्थान पर है। क्रिकविज के अनुसार सभी टी20 तेज गेंदबाजों में जिन्होंने लगभग 600 गेंद फेंकी है। उनमें लॉकी तीसरे नंबर है। उनका औसत रफ्तार 140.3 किमी प्रति घंटा है। इस मामले में शॉन टेट पहले और बिली स्टेनलेक दूसरी रैंक पर हैं।

क्रिकेट जर्सी के साथ गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया

गुजरात और राजस्थान के बीच हाई वोल्टेज फाइनल क्लैश के साथ टूर्नामेंट ने दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट जर्सी का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया। आईपीएल ने रविवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 15वें संस्करण के क्लोजिंग सेरेमनी के दौरान यह उपलब्धि हासिल की।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close