मल्टीमीडिया डेस्क। दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को विशाखापत्तनम में आईपीएल 2019 के एलिमिनेटर में सनराइजर्स हैदराबाद को 2 विकेट से हराया। दिल्ली कैपिटल्स का शुक्रवार को होने वाले दूसरे क्वालीफायर में चेन्नई सुपर किंग्स से मुकाबला होगा। दिल्ली ने यह मैच जीता लेकिन उसके बल्लेबाज अमित मिश्रा अनोखे अंदाज में आउट हुए। मिश्रा ऑब्सट्रक्टिंग द फील्ड (श्रेत्ररक्षण में बाधा) डालने के नियम के तहत आउट हुए।

दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 3 गेंदों में 2 रन चाहिए थे, ऐसे महत्वपूर्ण समय में अमित मिश्रा ऑब्सट्रक्टिंग द फील्ड नियम के तहत आउट हुए। खलील द्वारा डाली गई अंतिम ओवर की चौथी गेंद को मिश्रा खेल नहीं पाए और वे रन के लिए दौड़े। विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने स्ट्राइकर छोर पर रन आउट का प्रयास किया लेकिन निशाना चूका, इस बीच गेंदबाज खलील ने गेंद को पकड़कर मिश्रा को नॉन स्ट्राइकर छोर पर रन आउट करने का प्रयास किया लेकिन मिश्रा ने अचानक दिशा बदली और गेंद के बीच में आ गए। इस बीच सनराइजर्स ने रिव्यू लिया, पहले कैच के लिए देखा गया तो गेंद ने बल्ले को छुआ नहीं था। इसके बाद जब ऑब्सट्रक्टिंग द फील्ड के लिहाज से देखा तो थर्ड अंपायर ने पाया कि मिश्रा जानबूझकर दिशा बदलकर खलील के थ्रो के बीच में आए थे, इसलिए उन्हें इस नियम के तहत आउट दिया गया।

मिश्रा आईपीएल में इस नियम के तहत आउट होने वाले दूसरे बल्लेबाज बने। इससे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स के यूसुफ पठान 2013 में रांची में पुणे वॉरियर्स के खिलाफ इसी नियम के तहत आउट हुए थे।