मोहाली। भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप से पहले झटका लगा जब केदार जाधव को रविवार को आईपीएल मैच के दौरान चोट लग गई। चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेल रहे केदार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच के दौरान कंधे में चोट लगी।

किंग्स इलेवन की पारी के 14वें ओवर के दौरान यह वाकया हुआ। ड्वेन ब्रावो की गेंद पर निकोलस पूरन ने शॉट लगाया और ओवर थ्रो पर रन बचाने के प्रयास के दौरान जाधव ने डाइव लगाई। उन्होंने दो रन तो बचाए लेकिन डाइव लगाने के दौरान उनके बाएं कंधे पर चोट लग गई। उन्हें दर्द हो रहा था और इसके चलते तुरंत मैदान के बाहर जाना पड़ा। केदार का इस समय चोटिल होना टीम इंडिया के लिए घातक साबित हो सकता है क्योंकि वे वर्ल्ड कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में शामिल है।

आईपीएल के शेष मैचों में नहीं खेलेंगे केदार :

चेन्नई सुपर किंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि केदार के कंधे का सोमवार को स्कैन किया जाएगा। उन्होंने साफ किया कि केदार अब आईपीएल के शेष मैचों में नहीं खेलेंगे लेकिन उन्हें उम्मीद है कि यह चोट ज्यादा गंभीर नहीं होगी।

जाधव टीम इंडिया के लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी है क्योंकि वे मध्यक्रम के बल्लेबाज होने के साथ ही उपयोगी गेंदबाज भी हैं। साझेदारियां तोड़ने में उन्हें महारत हासिल हैं। जाधव की चोट के बारे में अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। यदि उनकी चोट गंभीर हुई तो उनकी जगह रिषभ पंत या अंबाती रायुडू में से किसी एक को मौका मिल सकता है।

ऐसा रहा मैच का हाल

किंग्स इलेवन पंजाब ने इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से हराया। फॉफ डु प्लेसिस मात्र 4 रनों से शतक से चूके। उनके 96 और सुरेश रैना के 53 रनों की मदद से चेन्नई ने 5 विकेट पर 170 रन बनाए। इसके जवाब में पंजाब ने केएल राहुल की तूफानी पारी से 2 ओवर शेष रहते जीत हासिल की। राहुल ने 71 रन बनाए और पंजाब ने 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया।

Posted By: Kiran Waikar

fantasy cricket
fantasy cricket