विशाखापट्टनम। मुंबई इंडियंस (MI) ने आईपीएल 2019 के फाइनल में चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) को हराया और अपना चौथा खिताब जीता। ये वाकई में टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला रहा क्योंकि इस बेहद रोमांचक मैच का फैसला अंतिम गेंद पर हुआ। अंतिम ओवरों में पूरे समय में मैच का रूख कभी मुंबई तो कभी चेन्नई के पक्ष में आता-जाता रहा। पर अंतिम गेंद पर विकेट लेकर लसिथ मलिंगा ने दीपक चाहर को एलबीडब्ल्यू कर मुंबई को जीत दिला दी।

इस खिताबी जीत के साथ रोहित शर्मा आईपीएल के सबसे सफल कप्तान बन गए। मुंबई ने अपने चारों खिताब रोहित की कप्तानी में ही जीते हैं। मैच के बाद रोहित ने इस जीत की खुशी पत्नी रितिका और नन्हीं बेटी समायरा के साथ मनाईं। रोहित मैदान में ही अपनी बेटी समायरा को गोद में लेकर खिलाते हुए दिखे। इसके अलावा वे पत्नी रितिका के साथ ही बात करते नजर आए। आईपीएल के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर रोहित और उनकी बेटी समायरा का क्यूट वीडियो शेयर किया गया है। इस वीडियो में रोहित शर्मा समायरा के साथ खुशी मनाते और खेलते हुए नजर आ रहे हैं।

लेकिन मौका उस समय खास बना जब पत्नी रितिका ने रोहित का इंटरव्यू किया। रितिका ने मैदान में ही पति रोहित पर सवाल दागे। ये इंटरव्यू काफी रोचक रहा क्योंकि इसमें रितिका ने रोहित से खेल के अलावा बेटी समायरा को लेकर भी सवाल पूछे। रितिका ने इस इंटरव्यू की शुरुआत बेटी समायरा को लेकर दिलचस्प सवाल से की। रितिका ने पूछा - आपको बेटी समायरा के सामने चौथी बार आइपीएल चैंपियन बनकर कैसा लग रहा है। जिसके जवाब में रोहित ने कहा- ना सिर्फ समायरा बल्कि तुम्हारे सामने भी, हां खासकर समायरा क्योंकि यह उसका पहला आईपीएल था। वह ज्यादातर सभी मैचों में स्टेडियम पर मौजूद थी जिससे मुझे काफी खुशी मिली।

150 रनों का टारगेट का पीछा करते हुए चेन्नई को अंतिम ओवर में 9 रनों की जरुरत थी। ऐसे में रोहित ने मलिंगा को गेंद थमाई। जबकि इसके पहले के ओवर में मलिंगा की काफी पिटाई हुई थी। हालांकि अंतिम ओवर में मलिंगा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मुंबई को जीत दिला दी। आखरी ओवर के उस लम्हे को याद करते हुए रितिका ने पूछा - क्या आखिरी ओवर में आपकी दिल की धड़कने बढ़ गईं थीं? क्योंकि मैं आखिरी ओवर नहीं देख सकी, मुझे नहीं पता मुंबई कैसे जीती। इस पर रोहित ने कहा - मुझे सब देखना पड़ता है मैं अपनी आंखें बंद नहीं कर सकता। हमें पता है कि आखिरी के ओवर कैसे होते हैं। मुझे 2017 फाइनल याद आ रहा था जब हम खेल रहे थे तब भी हमें आखिरी ओवर में 9 से 10 रन बचाने थे। उस समय भी हमारे पास मिचेल जॉनसन जैसा चैंपियन गेंदबाज था और आज वही काम मलिंगा ने कर दिखाया।

इस इंटरव्यू के बाद दोनों ने एक दूसरे को जीत की बधाई दी। ये वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय हो रहा है।

आपको बता दें कि रोहित शर्मा कुछ ही समय पहले पिता बने हैं। आईपीएल और न्यूजीलैंड के दौरे के पहले हुए टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पत्नी रितिका ने बच्ची को जन्म दिया था। इस कारण रोहित ऑस्ट्रेलियाई दौरा बीच से ही छोड़कर लौट आए थे।

Posted By: Rahul Vavikar