मल्टीमीडिया डेस्क। किंग्स इलेवन पंजाब के ओपनर केएल राहुल ने रविवार को आईपीएल 2019 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आक्रामक फिफ्टी लगाते हुए रिकॉर्ड बनाया। राहुल ने मात्र 19 गेंदों में फिफ्टी लगाई, जो आईपीएल इतिहास में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सबसे तेज फिफ्टी हैं। उन्होंने इस मैच में रिकॉर्ड की झड़ी लगाई।

राहुल ने पंजाब को चेन्नई के खिलाफ तूफानी शुरुआत दिलाई। उन्होंन सिंगल-डबल की बजाए चौकों-छक्कों के जरिए रन बनाए। उन्होंने हरभजन सिंह की गेंद पर छक्का लगाकर अपने स्कोर को 52 रनों पर पहुंचाते हुए फिफ्टी पूरी की। उन्होंने इस दौरान 5 चौके और 5 छक्के लगाए, अर्थात उनके 50 रन तो चौके-छक्के से बने।

राहुल 19 गेंदों में फिफ्टी तक पहुंचे और उन्होंने आईपीएल में सीएसके के खिलाफ सबसे तेज फिफ्टी लगाने के डेविड वॉर्नर के रिकॉर्ड को तोड़ा। सनराइजर्स के वॉर्नर ने 2015 में सीएसके के खिलाफ 20 गेंदों में फिफ्टी लगाई थी।

इस सत्र की तीसरी तेज फिफ्टी

इस तूफानी पारी के साथ राहुल इस सत्र में तेज फिफ्टी लगाने के मामले में तीसरे क्रम पर पहुंच गए। इस सत्र में सबसे तेज फिफ्टी का रिकॉर्ड मुंबई इंडियंस के हार्दिक पांड्या के नाम है जिन्होंने कोलकाता में केकेआर के खिलाफ 17 गेंदों में अर्द्धशतक बनाया था।

IPL 2019 के पांच तेज अर्द्धशतक

17 हार्दिक पांड्या (मुंबई वि. केकेआर) कोलकाता

18 रिषभ पंत (दिल्ली कैपिटल्स वि. मुंबई इंडियंस) मुंबई

19 केएल राहुल (किंग्स इलेवन वि. चेन्नई सुपर किंग्स) मोहाली

21 आंद्रे रसेल (केकेआर वि. आरसीबी) कोलकाता

22 किरोन पोलार्ड (मुंबई इंडियंस वि. किंग्स इलेवन) मुंबई

IPL 2019 में पावरप्ले में सबसे ज्यादा व्यक्तिगत रन

पंजाब ने चेन्नई के खिलाफ पावरप्ले में बिना किसी नुकसान के 68 रन बनाए। राहुल 55 और क्रिस गेल 6 रन बनाकर नाबाद थे। राहुल ने इस सत्र में पावरप्ले में सबसे ज्यादा व्यक्तिगत रन बनाने के मामले में वॉर्नर का रिकॉर्ड तोड़ा। वॉर्नर ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हैदराबाद में 52 रन बनाए थे।