मोहाली। किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर (आरसीबी) के बीच शनिवार को आईपीएल 2019 में रोमांचक मुकाबले की उम्मीद हैं। आरसीबी को प्लेऑफ की उम्मीदों को बनाए रखने के लिए यह मैच हर हाल में जीतना होगा, इसके चलते यह टीम इस मैच में पूरी ताकत लगाएगी। पंजाब 4 मैच जीत चुका है और वह कमजोर विपक्षी टीम के खिलाफ इस मैच को जीतकर अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगा।

पंजाब को पिछले मैच में मुंबई के हाथों हार का सामना करना पड़ा था क्योंकि कप्तान किरोन पोलार्ड ने करिश्माई पारी खेली थी। रविचंद्रन अश्विन की टीम इस मैच को जीतकर एक बार फिर जीत की राह पर लौटना चाहेगी। क्रिस गेल को पिछले मैच में चोट लगी थी और उनके इस मैच में खेलने को लेकर अनिश्चितता बनी हुई हैं। यदि वे नहीं खेले तो डेविड मिलर और निकोलस पूरन में से किसी एक को मौका मिलेगा।

विराट कोहली की आरसीबी के लिए यह करो या मरो का मुकाबला होगा। उनकी टीम लगातार छह मैच हार चुकी हैं और यदि टीम ने यह मैच गंवाया तो वह प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो जाएगी। टीम विराट और एबी डीविलियर्स पर बहुत ज्यादा निर्भर है और अन्य खिलाड़ियों को जिम्मेदारीभरा प्रदर्शन करना होगा।

आपसी रिकॉर्ड : इन दोनों टीमों के बीच अभी तक 22 मैच खेले जा चुके हैं जिनमें से किंग्स इलेवन ने 12 मैच जीते जबकि आरसीबी 10 मैच जीत पाया है। इनके बीच मोहाली में हुए 6 मैचों में से दोनों टीमों ने 3-3 मैच जीते हैं।

टीमें (संभावित) - किंग्स इलेवन पंजाब : केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, करुण नायर, डेविड मिलर/निकोलस पूरन, सरफराज खान, मनदीप सिंह, सैम कुरैन, रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), मुजीब उर रहमान, एम. अश्विन, मोहम्मद शमी।

रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर (आरसीबी) : विराट कोहली (कप्तान), पार्थिव पटेल, एबी डीविलियर्स, मार्कस स्टोइनिस, मोइन अली, अक्षदीप नाथ, पवन नेगी, टिम साउदी, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी।

Posted By: Kiran Waikar