मोहाली। रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर (आरसीबी) ने शनिवार को किंग्स इलेवन पंजाब को 8 विकेट से हराकर आईपीएल 2019 में पहली जीत दर्ज की। आरसीबी ने जीत का खाता खोल कर प्लेऑफ की उम्मीदों को बनाए रखा है लेकिन कप्तान विराट कोहली को इस जीत के तुरंत बाद झटका लगा। टीम के स्लो ओवर रेट के कारण कप्तान विराट कोहली पर 12 लाख रुपए का जुर्माना किया गया।

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स इलेवन ने 4 विकेट पर 173 रन बनाए। क्रिस गेल ने नाबाद 99 रन बनाए। आरसीबी ने 4 गेंद शेष रहते 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। विराट कोहली ने 67 और एबी डीविलियर्स ने नाबाद 59 रन बनाए। आरसीबी ने लगातार छह हार के बाद पहली जीत दर्ज की।

इस जीत के बाद आरसीबी के कप्तान विराट कोहली को स्लो ओवर रेट का दोषी पाया गया। आईपीएल की प्रेस रिलीज में बताया गया कि आरसीबी ने पहली बार यह गलती की इसलिए कप्तान विराट पर 12 लाख रुपए का जुर्माना किया गया है। विराट इस सत्र में स्लो ओवर रेट के लिए दंडित होने वाले तीसरे कप्तान बने। उनसे पहले मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा और राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे को टीम के स्लो ओवर रेट के कारण जुर्माना भरना पड़ा हैं।

यदि किसी टीम को दूसरी बार स्लो ओवर करता पाया गया तो उसके कप्तान पर 24 लाख रुपए और टीम के सदस्यों पर 25 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया जाएगा। यदि टीम तीसरी बार ओवर रेट के मामले में स्लो रही तो कप्तान पर 30 लाख के जुर्माने के साथ एक मैच का बैन लगाया जाएगा।

Posted By: Sushma Barange