नई दिल्ली। IPL 2019 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा। टीम ने हार के नए रिकॉर्ड बनाए और विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल खड़े हुए। बावजूद इसके दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज हर्शल गिब्स ने RCB के कोच बनने की इच्छा जताई है। गिब्स पूर्व में भी RCB के कोच की दौड़ में शामिल रहे हैं।

बता दें कि आईपीएल में RCB का खराब प्रदर्शन इस बार भी जारी रहा और टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई। RCB 14 मैचों से 11 अंकों के साथ अंकतालिका में सबसे निचले स्थान पर रही। उसने केवल 5 मैच जीते, जबकि 8 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा। एक मैच बेनतीजा रहा। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व सलामी बल्लेबाज हर्शल गिब्स ने RCB का कोच बनने की इच्छा जाहिर की है।

बेंगलुरु ने आईपीएल के इस सीजन के अंतिम मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 4 विकेट से हराया था। इसी दौरान RCB ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर सपोर्ट के लिए अपने फैंस को धन्यवाद भी दिया। RCB के इस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए हर्शल गिब्स ने टीम के साथ बतौर कोच जुड़ने की इच्छा जाहिर की। हालांकि, बाद में गिब्स ने अपने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया।

टीम इंडिया के पूर्व कोच रहे गैरी कर्स्टन इस समय RCB के कोच हैं। कर्स्टन साल 2011 के दौरान टीम इंडिया के कोच थे और उसी दौरान टीम इंंडिया ने वर्ल्ड कप जीता था। गिब्स पूर्व में हैदराबाद के साथ जुड़े थे। साल 2009 में वे डेक्कन चार्जर्स (सनराइजर्स हैदराबाद) की टीम में शामिल रहे हैं। उस समय डेक्कन चार्जर्स विजेता बना था। अपने ट्वीट में गिब्स ने लिखा- अगर आपको एक नए कोच की जरूरत है तो मैं उपलब्ध हूं। गिब्स ने RCB के ट्वीट को रिट्विट भी किया।

बता दें कि गिब्स ने दक्षिण अफ्रीका की ओर से 350 से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मैच खेले और 14500 से रन बनाए। गिब्स ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 35 शतक भी लगाए। उन्होंने साल 2010 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा।

Posted By: Rahul Vavikar

fantasy cricket
fantasy cricket