बेंगलुरु। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) का आईपीएल के इस सीजन में बेहद निराशाजनक प्रदर्शन रहा है। टीम अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर है। ऐसे में टीम के खराब प्रदर्शन पर कप्तान विराट कोहली और एबी डीविलियर्स ने फैंस से माफी मांगी है। इन दोनों खिलाड़ियों ने अंतिम मैच से पहले वीडियो जारी कर फैंस को उनके सपोर्ट के लिए जहां धन्यवाद दिया वहीं निराशाजनकर प्रदर्शन के लिए माफी भी मांगी। ये वीडियो RCB के अधिकृत ट्विटर अकाउंट पर जारी किया गया है।

कोहली ने कहा- अब टूर्नामेंट में हमारा सिर्फ एक मैच बचा है। ये सीजन हमारे लिए बेहद निराशाजनक रहा है। मगर हम अगले सीजन में जरूर बेहतर प्रदर्शन करेंगे। पिछले मैच में बारिश के कारण 3 घंटे बर्बाद हुए लेकिन फिर भी आप स्टेडियम में बैठे रहे। इसके लिए मैं आप सभी का शुक्रिया करता हूं।

वीडियो में कोहली के साथ डीविलियर्स भी नजर आए। डीविलियर्स ने कहा- समर्थन के लिए आपका सब का शुक्रिया। आप बेहतरीन हैं। बारिश के कारण पिछला मैच 5.5 ओवर का हुआ जो कि मेरे करियर का सबसे रोमांचक मैच था। इस बार हमारे प्रदर्शन में निरंतरता की कमी रही। इसके लिए हम माफी मांगते हैं।

दरअसल आईपीएल में बेंगलुरू के प्रदर्शन का ग्राफ लगातार गिर रहा है जिससे टीम को प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच पा रही है। टीम साल 2016 में पिछली बार प्लेऑफ में पहुंची थी। इस बार तो टीम का प्रदर्शन इतना खराब रहा कि उसने लगातार 6 मैच हारने का रिकॉर्ड भी बना डाला।

2016 में हालांकि बेंगलुरु फाइनल में पहुंची, लेकिन वहां सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों उसे हार का सामना करना पड़ा था। कोहली 2012 से बेंगलुरु के कप्तान हैं। उनकी कप्तानी में बेंगलुरु 2015 और 2016 को छोड़कर कभी भी प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाया है।