मल्टीमीडिया डेस्क। रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर (आरसीबी) ने शनिवार को आईपीएल 2019 में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर सांत्वना जीत दर्ज की। यह मैच आरसीबी के स्पिनर युजवेंद्र चहल के लिए खास बन गया क्योंकि उन्होंने इस मैच के दौरान आईपीएल में विकेटों का शतक पूरा किया। वे यह उपलब्धि पाने वाले आरसीबी के पहले गेंदबाज बन गए।

चहल ने इस मैच में यूसुफ पठान को उमेश यादव के हाथों झिलवाया। उन्होंने इसी के साथ आईपीएल में विकेटों का शतक पूरा किया। चहल ने 2013 में आरसीबी की तरफ से खेलना शुरू किया था। उन्होंने 84वें मैच में इस मंजिल को हासिल किया। उन्होंने 23.18 की औसत से ये विकेट लिए। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 25 रनों पर 4 विकेट रहा।

मलिंगा पहले क्रम पर :

चहल आईपीएल में 100 विकेट लेने वाले 14वें गेंदबाज बने। इस टी20 लीग में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड मुंबई इंडियंस के लसिथ मलिंगा के नाम दर्ज है, उन्होंने 119 मैचों में 19.61 की औसत से 166 विकेट झटके हैं। इस सूची में अमित मिश्रा 150 विकेटों के साथ दूसरे और पीयूष चावला 150 विकेटों के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

ऐसा रहा मैच का हाल :

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स की शुरुआत खराब रही थी। इसके बाद केन विलियम्सन ने 70 रनों की कप्तानी पारी खेल स्कोर को मजबूती प्रदान की। उनके प्रयासों से टीम 7 विकेट पर 175 रन बना पाई। इसके जवाब में आरसीबी ने भी तीन प्रमुख विकेट जल्दी गंवाए, इसके बाद शिमरोन हेटमायर (75) और

गुरकीरत सिंह मान (65) ने चौथे विकेट के लिए 144 रनों की साझेदारी कर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।