IPL 2021: आईपीएल 2021 का फाइनल मैच आज ( शुक्रवार) चेन्नई सुपरकिंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच होगा। मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में शाम 7.30 बजे शुरू होगा। दो बार की विजेता केकेआर अब तक फाइनल में नहीं हारी है। इस सीजन में दोनों टीमों के बीच हुए दो ग्रुप मैच चेन्नई ने जीते हैं। आईपीएल के पहले स्टेज में कोलकाता अंक तालिका में 7वें स्थान पर थी। टीम ने सात में से सिर्फ दो मैच जीते थे। दूसरे चरण में 9 में से 7 मुकाबले जीतकर फाइनल में जगह बनाई है। सुपरकिग्स 9वीं बार फाइनल में पहुंची है। आज फाइनल मुकाबले में पांच खिलाड़ियों पर सबकी नजर रहेगी। जो अपनी टीमों के ट्रॉफी दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer)

बाएं हाथ के बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने केकेआर को फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने 9 मैचों में 320 रन बनाए हैं। अय्यर अपने बल्लेबाजी से टीम के लिए अच्छा स्कोर देने की पूरी कोशिश करेंगे।

रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad)

रुतुराज गायकवाड़ ऑरेज कैप जीतने की दौड़ में सबसे आगे है। आईपीएल 2021 में उनके बल्ले से 603 रन निकले हैं। फिलहाल अभी कैप राहुल (626) के पास है। रुतुराज से फाइनल में धोनी बड़ा स्कोर चाहेंगे।

एमएस धोनी (MS Dhoni)

भले ही एमएस धोनी ने सीजन में केवल एक यादगार पारी खेली है, लेकिन उनकी फिनिशिंग क्षमता बेजोड़ है। धोनी और रवींद्र जडेजा मिलकर टीम को एक बार फिर ट्रॉफी दिलवा सकते हैं।

राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi)

राहुल त्रिपाठी ने केकेआर को कठिन परिस्थितियों से बचाया है। उनके बल्ले से अब तक 395 रन निकले हैं। मध्यक्रम के बैट्समैन शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। केकेआर के लिए मैच विनिंग स्टार बन सकते हैं।

वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy)

वरुण चक्रवर्ती मिस्ट्री बॉलर ने केकेआर के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। उनके पास सीएसके को बड़ा स्कोर करने से रोकने की क्षमता है। मौजूदा सीजन में 18 विकेट ले चुके हैं।

Posted By: Arvind Dubey