दिनेश कार्तिक हमेशा से एक बेहतरीन बल्‍लेबाज रहे हैं। 2018 में बांग्‍लादेश के खिलाफ आखिरी गेंद पर छक्‍का लगाकर जिताने की उनकी ऐतिहासिक पारी को कैसे भुलाया जा सकता है। इन दिनों भी वे कुछ ऐसे ही फॉर्म में चल रहे हैं। महज 8 गेंदों पर 30 रनों की धमाकेदार पारी के बाद विराट कोहली खुशी से झूम उठे और उन्‍हें झुककर सलाम किया। अब यह तस्‍वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। कार्तिक ने यह अहम पारी खेलकर आरसीबी को एसआरएच के खिलाफ 20 ओवरों में 192/3 का स्कोर बनाने में मदद की।

फाफ डु प्लेसिस ने कप्तान की 50 गेंदों में नाबाद 73 रनों की पारी खेली और आखिरी ओवर में दिनेश कार्तिक के रूप में एक आदर्श साथी पाया, जिसकी 8 गेंदों पर 30 रनों की धमाकेदार छोटी पारी ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को 192/ रविवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ 20 ओवर में 3।

पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करते हुए आरसीबी की शुरुआत खराब रही क्योंकि उन्होंने पहली ही गेंद पर ताबीज विराट कोहली को गोल्डन डक के लिए खो दिया। कप्तान फाफ डु प्लेसिस और रजत पाटीदार सेना में शामिल हुए और पहले छह ओवरों में 47 रन बनाने के लिए साझेदारी की। सातवें ओवर में दोनों ने पचास रन की साझेदारी की।

वास्तव में, बल्लेबाजों ने टीम के कुल स्कोर को केवल 11.4 ओवर में ट्रिपल-फिगर से आगे ले लिया। पाटीदार के विकेट के बाद और उन्हें 38 गेंदों में 48 रन पर वापस भेजने के बाद, ग्लेन मैक्सवेल फिर उनके कप्तान के साथ जुड़ गए और स्कोर केवल 17.2 ओवर में 150 रन के कुल स्कोर को पार करते हुए बोर्ड पर टिक गया।

मैक्सवेल-डु प्लेसिस ने भी केवल 33 गेंदों में अर्धशतकीय साझेदारी की। 54 रन की साझेदारी तब टूट गई जब कार्तिक त्यागी ने मैक्सवेल को 24 गेंदों में तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 33 रन पर आउट कर दिया।दिनेश कार्तिक बल्लेबाजी करने के लिए चले गए और आरसीबी को 20 ओवरों में 192/3 तक पहुंचाने के लिए आठ गेंदों पर नाबाद 30 रन बनाकर एक चौका और चार छक्कों की मदद से निडर हो गए। फाफ डु प्लेसिस 50 गेंदों में 73 रन बनाकर नाबाद रहे।

Posted By: Navodit Saktawat