IPL 2022: पांच बार की आईपीएल चैम्पियन मुंबई इंडियंस ने मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की जगह आकाश माधवाल को टीम में शामिल करने की घोषणा की है। सूर्यकुमार सीजन के बाकी मैचों से बाहर हो गए हैं। MI ने अब उत्तराखंड के मध्यम तेज गेंदबाज आकाश माधवाल को अनुबंधित किया है। सूर्यकुमार के बाएं हाथ की बाजू की मांसपेशियों में खिंचाव है और उन्हें बीसीसीआई की मेडिकल टीम के परामर्श से आराम करने की सलाह दी गई है। क्रिकबज की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि बीसीसीआई के सूत्रों के अनुसार, सूर्यकुमार ने 8 मैचों में मुंबई के लिए 309 रन बनाए, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल थे। वे कम से कम चार सप्ताह तक बाहर रहेंगे।

जहां तक माधवाल की बात है, वे एक दाएं हाथ के मध्यम-तेज गेंदबाज हैं। वे वर्ष 2019 में पदार्पण करने के बाद से खेल के तीनों प्रारूपों में क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। आकाश को सपोर्ट टीम में शामिल होने के लिए एमआई प्रेसीजन कैंप में चुना गया था और उन्‍होंने महीनों से अच्‍छा प्रदर्शन किया है। गेंद के साथ उनकी क्षमता, उन्हें सीज़न टीम में शामिल होने का अवसर प्रदान करती है।

इससे पहले यादव दिल्ली की राजधानियों और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुंबई के पहले दो मैचों से चूक गए थे, क्योंकि वह इस साल फरवरी में कोलकाता में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की घरेलू टी20ई श्रृंखला में फील्डिंग करते हुए एक हेयरलाइन फ्रैक्चर से उबर चुके थे। यादव तब तीन सप्ताह से अधिक के लिए हेयरलाइन फ्रैक्चर से रिकवरी के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) गए थे।

फिर आईपीएल 2022 में मुंबई की ओर से शामिल हुए थे। यादव 8 मैचों में 43.29 के औसत और 145.67 के स्ट्राइक-रेट से 303 रन बनाकर उनका दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले थे। इसमें तीन अर्धशतक शामिल थे। गौरतलब है कि मुंबई इंडियंस इस सीजन अपने पहले 8 मैच हारकर प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने वाली पहली टीम थी। वह फिलहाल तीन जीत के साथ अंक तालिका में सबसे नीचे है।

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close