IPL 2022 RCB vs LSG Result: आईपीएल 2022 के फाइनल में पहुंचने से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु एक मैच दूर है। आरसीबी ने लखनऊ को 14 रनों से हराकर बाहर का रास्ता दिखा दिया है। जीत के लिए LSG के सामने 208 रनों का टारगेट था। केएल राहुल 79 और दीपका हुड्डा की 45 रनों की पारी के दम पर टीम 6 विकेट गंवाकर 193 रन बना सकी। हार के साथ लखनऊ सुपर जायंट्स का आईपीएल सफर समाप्त हो गया। इससे पहले लखनऊ के कप्तान राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। बेंगलुरु ने रजत पाटीदार के नाबाद 112 रन की पारी के दम पर 4 विकेट के नुकसान पर 207 रन का स्कोर खड़ा किया।

लखनऊ सुपर जायंट्स की पारी

पारी की शुरुआत केएल राहुल और क्विंटन डीकक ने की। पहले ही ओवर में डीकाक को 6 रन पर मोहम्मद सिराज की गेंद डु प्लेसिस को कैच थमा बैठे। टीम दूसरा झटका मनन वोहरा के रूप में लगा, जो 19 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें हेजलवुड ने शहबाज अहमद के हाथों कैच करवाया। तीसरे विकेट के लिए दीपक हुड्डा और राहुल ने 96 रन जोड़े, लेकिन 45 रन के स्कोर पर हुड्डा चौथे विकेट के रूप में आउट हुए। उन्हें हसरंगा ने क्लीन बोल्ड किया। 5वें विकेट के रूप में केएल राहुल 79 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें हेजलवुड ने शहबाज के हाथों कैच कराया। इसी ओवर में क्रुणाल बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की पारी

रजत पाटीदार के नाबाद 112 रन की बदौलत RCB ने लखनऊ खिलाफ एलिमिनेटर मैच में 4 विकेट खोकर 207 रनों का पहाड़ खड़ा किया है। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए 28 साल के पाटीदार ने शुरू से ही आक्रामक रुख अपनाया। लखनऊ के गेंदबाजों की जमकर पिटाई की। उन्होंने पहले क्रुणाल पांड्या के एक ओवर में तीन चौके और एक छक्का लगाया। उसके बाद रवि बिश्नोई के ओवर में तीन छक्के और दो चौके जड़ दिए। पाटीदार ने महज 49 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया और 54 गेंदों पर 112 रन बनाकर नाबाद रहे। उनकी शानदार शतकीय पारी में 12 चौके और सात छक्के शामिल रहे। पाटीदार ने इससे पहले इस सत्र में सिर्फ एक अर्धशतक लगाया था। IPL के इस सत्र में शतक लगाने वाले वह पहले अनकैप्ड खिलाड़ी हैं। जबरदस्त फार्म में चल रहे दिनेश कार्तिक (नाबाद 37) ने भी आतिशी पारी खेली।

लखनऊ को कैच छोड़ना पड़ा भारी

खिलाड़ियों ने इस मैच में तीन कैच छोड़े। वह भी रजत पाटीदार और दिनेश कार्तिक के। जीवनदान मिलने के बाद पाटीदार और दिनेश कार्तिक और भी खतरनाक हो गए।

विराट-पाटीदार ने पारी को संभाला

लखनऊ के तेज गेंदबाज मोहसिन खान ने मैच के पहले ही ओवर में आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को 0 पर आउट कर दिया। इसके बाद विराट कोहली (25) और रजत पाटीदार ने पारी को संभाला। उन्होंने दूसरे विकेट के लिए 66 रनों की साझेदारी की। आवेश खान ने कोहली को आउट कर इस पार्टनरशीप को तोड़ा।

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close