मुंबई। मुंबई इंडियंस ने सोमवार को खेले गए मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 5 विकेट से हराया। ये मुंबई की इस सीजन में 5वीं जीत है। इसी के साथ मुंबई अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। लेकिन मुंबई की ये इस लिहाज से खास है कि वो आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स (RCB) के खिलाफ सबसे ज्यादा जीत दर्ज करने वाली टीम बन गई। मुंबई ने RCB के खिलाफ अभी तक 16 मैच जीते हैं।

बता दें कि सोमवार को RCB ने मुंबई के खिलाफ 7 विकेट खोकर 171 रन बनाए। मुंबई को 172 रनों का टारगेट मिला। मुंबई ने ये लक्ष्य एक ओवर बाकी रहते 5 विकेट खोकर जीत लिया। मुंबई की इस जीत में लसिथ मलिंगा का अहम योगदान रहा जिन्होंने RCB के 4 महत्वपूर्ण विकेट झटके। मुंबई की ये इस आईपील में 8 मैचों में 5वीं जीत रही। इस जीत के साथ मुंबई आईपीएल में RCB के खिलाफ सबसे ज्यादा 16 मैच जीतने वाली टीम बन गई। मुंबई के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) दूसरे स्थान पर है, जिसने RCB के खिलाफ 15 मैच जीते। इस सूची में तीसरे स्थान पर कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) का नाम है जिसमें 14 मैच जीते। 12 जीत के साथ किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) चौथे स्थान पर और 10 जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स (RR) पांचवे स्थान पर है।

RCB के खिलाफ आईपीएल में सबसे ज्यादा जीत

जीत टीम

16 मुंबई इंडियंस*

15 चेन्नई सुपरकिंग्स

14 कोलकाता नाइटराइडर्स

12 किंग्स इलेवन पंजाब

10 राजस्थान रॉयल्स

8 में से 7 मैच हारे

RCB के लिए ये सीजन अभी तक निराशाजनक ही रहा है। 8 मैचों में RCB 7 मैच हार चुकी है, उसने केवल एक मैच जीता है। RCB ने मुंबई से पहले किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ हुए मैच में 8 विकेट से जीत दर्ज की। इसके अलावा उसके नाम आईपीएल के शुरुआती लगातार 6 मैचों में हार का शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

Posted By: Rahul Vavikar