बॉलीवुड एक्टर आमिर खान और पूर्व विश्व चैंपियन विश्वानाथन आनंद के बीच एक चेस का एक बहुत ही खास मैच होने वाला है। यह मैच खेलकर दोनों हस्तियां कोरोना महामारी से निपटने के लिए फंड जुटा रहे हैं। इस इवेंट का नाम चेकमेट कोविड रखा गया है। इसका आयोजन 13 जून को होगा। विश्वानाथन आनंद के खिलाफ आमिर खान के अलावा साजिड नाडियावाला सहित कई अन्य अभिनेता भी अपना दिमाग लगाएंगे और पांच बार के विश्व चैंपनियन खिलाड़ी को हराने की कोशिश करेंगे।

चेस डॉट कॉम के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से यह जानकारी दी गई है। कमेटी ने लिखा, "जिस पल का आप इंतजार कर रहे थे वो आ गया।" इसके साथ ही लोगों से अपील की गई है कि वो ज्यादा से ज्यादा पैसा दान करें। ताकि जरूरतमंद लोगों को कोरोना महामारी से निपटने में मदद मिल सके।

शाम 5 से 8 के बीच होगा मुकाबला

ट्वीट में आगे बताया गया,"शतरंज के बहुत बड़े शौकीन सुपरस्टार आमिर खान पूर्व विश्व चैंपियन विशि आनंद के साथ एक एक्जिबिशन मैच खेलेंगे।" साथ ही शतरंज के इस मैच का एक पोस्टर भी शेयर किया गया है, जिसमें मैच से जुड़ी सभी जरूरी जानकारियां हैं। यह मैच चेस इंडिया के यूट्यूब चैनल पर लाइव प्रसारित होगा। 13 जून को शाम पांच बजे से रात आठ बजे के बीच यह मुकाबला खेला जाएगा।

पहले भी साथ खेल चुके हैं दोनों खिलाड़ी

आमिर खान और विश्वानाथन आनंद इससे पहले भी एक दूसरे के खिलाफ शतरंज का मैच खेल चुके हैं। साल 2015 में महाराष्ट्र चेस लीग के तीसरे एडिशन में आनंद और आमिर एक दूसरे के सामने आए थे। इन दोनों के बीच एक्जिबिशन मैच हुआ था। मुंबई के जुहू स्थित होटल नोवोटेल में आमिर और आनंद के बीच मैच के जरिए इस लीग का उद्घाटन हुआ था। इस दौरान आमिर खान ने कहा था, "मुझे शतरंज खेलना पसंद है और मैं इसे कभी भी खेल सकता हूं।"

काम की बात करें तो आमिर खान जल्द ही फिल्म लाल सिंह चड्ढा में नजर आएंगे। यह फिल्म हॉलीवुड मूवी फॉरेस्ट गंप का हिंदी रीमेक है। इस फिल्म में आमिर के अलावा करीना कपूर लीड रोल में हैं।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags