Archery World Cup 2022: भारत के तरुणदीप और रिद्धि ने तीदंदाजी विश्वकप स्टेज वन के रिकर्व मिक्स्ड टीम इवेंट का स्वर्ण पदक जीता है। रविवार को तुर्की के अंताल्या में खेले गए मुकाबले में भारतीय जोड़ी ने ग्रेट ब्रिटेन को हराया। दोनों टीम चार सेट के बाद 4-4 की बराबरी पर थी। जिसके बाद शूट ऑफ में तरुणदीप और रिद्धि ने 18-17 से जीत हासिल की।

शूटऑफ में किया शानदार प्रदर्शन

भारतीय जोड़ी की शुरुआत खराब रही। 35-37 से सेट गवां दिया। ब्रिटोनी पिटमैन और एलेक्श वाइज की ब्रिटिश जोड़ी ने दूसरे सेट में खराब शॉट लगाए। जिस कारण भारतीय खिलाड़ियों ने 36-33 से जीत लिया। इसके बाद ब्रिटिश तीरंदाजों ने कमबैक करते हुए तीसरा सेट 40-39 से अपने नाम किया। हालांकि अंतिम सेट में एक गलत शॉट के कारण मुकाबले उनके हाथ से चला गया। जिसके कारण तरुणदीप और रिद्धि ने इसे 38-37 से जीतकर शूटऑफ मुकाबले में ले आए। शूटऑफ में भारतीयों ने 18-17 से जीत लिया।

भारत का दूसरा गोल्ड मेडल

तीरंदाजी वर्ल्ड कप स्टेज-वन में भारत का दूसरा गोल्ड मेडल है। इससे पहले अभिषेक वर्मा, रजत चौहान और अमन सैनी की मेन्स कम्पाउन्ड टीम ने स्वर्ण पदक पर कब्जा किया। फाइनल में भारतीय तिकड़ी ने फ्रांस की टीम को 232-230 से हराकर खिताब अपने नाम किया।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close