Commonwealth Games 2022 Highlights। कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। 86 किलोग्राम भार वर्ग की फ्रीस्टाइल कुश्ती स्पर्धा में भारतीय रेसलर दीपक पूनिया ने फाइनल मुकाबले में पाकिस्तानी पहलवान मोहम्मद इनाम को 3-0 से हराकर गोल्ड मेडल पर कब्जा कर लिया। इससे पहले सेमीफाइनल मुकाबले में भी दीपक पूनिया ने कनाडा के एलेग्जेंडर मोर को 3-1 से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। दीपक पूनिया अभी तक एक भी मैच नहीं हारा है और आखिरकार फाइनल जीतकर गोल्ड मेडल जीतने में सफल रहे। प्रधानमंत्री मोदी ने भी ट्वीट कर दीपक पूनिया को बधाई दी है।

8वां दिन भारत के लिए खास रहा

कॉमनवेल्थ गेम्स में 8वां दिन भारत के लिए बेहद खास रहा। आठवें दिन भारत ने 3 गोल्ड सहित 6 मेडल अपने नाम किए। इसमें 1 सिल्वर और 2 ब्रॉन्ज मेडल भी शामिल है। आठवें दिन मेडल दिलाने की शुरुआत भारत की महिला पहलवान अंशु मलिक ने की, उन्होंने भारत के लिए पहला सिल्वर मेडल जीता। आपको बता दें कि अंशु मलिक अपना पहला कॉमनवेल्थ गेम्स खेल रही है।

बजरंग, दीपक और साक्षी ने जीते गोल्ड

इसके अलावा भारत की ओर से बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और दीपक पूनिया ने भी गोल्ड मेडल जीता। बजरंग ने 65 किलोग्राम भारवर्ग में कनाडा के पहलवान लकलान मैकनील को 9-2 से हरा कर गोल्ड मेडल जीता।

आठवें दिन के प्रमुख हाइलाइट्स

- बैडमिंटन में विमेंस डबल्स की जोड़ी क्वार्टर में

- एथलेटिक्स, लॉन्ग जंप में भारत को निराशा

- टेबल टेनिस- शरत कमल ने फिन-लू को 4-0 से हराया

- बजरंग पूनिया ने जीता गोल्ड मेडल

- अंशु मलिक ने जीता सिल्वर

- साक्षी मलिक ने भी जीता गोल्ड मेडल

- हॉकी सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को ऑस्ट्रेलिया ने हराया

Posted By: Sandeep Chourey

  • Font Size
  • Close