Commonwealth Games 2022, Day 3 Live: कॉमनवेल्थ गेम्स का आज तीसरा दिन है। बर्मिंगम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत ने दूसरे दिन तक चार मेडल जीत लिए हैं और तीसरा दिन भारत के लिए काफी अहम होगा। इससे जुड़े तमाम अपडेट्स जानने के लिए यहां पढ़ें....

वेटलिफ्टिंग

पुरुषों के 67 किलोग्राम भारवर्ग में भारतीय वेटलिफ्टर जेरेमी लालरिनुंगा ने स्वर्ण पदक जीता। बर्मिंघम में ये भारत का दूसरा स्वर्ण पदक है। उन्होंने कुल 30 किलो वजन उठाया। इसमें स्नैच में 140 किलोग्राम और क्लीन एंड जर्क में 160 किलोग्राम शामिल है। उन्होंने स्नैच में सबसे ज्यादा 140 किलोग्राम भार उठाया जो कॉमनवेल्थ गेम्स रिकॉर्ड है। जैरेमी ने स्नैच की शुरुआत 136 किलोग्राम भार के साथ की और पहले ही प्रयास में उन्होंने ये वजन उठा लिया। दूसरे प्रयास में उन्होंने 140 किलोग्राम का भार उठाया। तीसरा प्रयास 143 किलो का था, लेकिन इसमें वो सफल नहीं हो सके।

लॉन बॉल्स

टीम इंडिया के लिए तीसरे दिन के गेम्स शुरुआत लॉन बॉल्स से हुई। विमेन्स सिंगल्स में भारत की तानिया चौधरी का मुकाबला नॉर्थन आयरलैंड की शउना ओ नेइल से हुआ। लॉन बॉल्स की विमेन्स सिंगल्स कैटेगरी में तानिया चौधरी ने नॉर्थन आयरलैंड की शउना ओ नेल के खिलाफ अच्छी बढ़त बना ली। तान्या ने एकतरफा खेल दिखाया है और अपनी विरोधी को वापसी का कोई भी मौका नहीं दिया। उन्होंने शुरुआत में पीछे रहने के बाद वापसी की और 21-12 से गेम अपने नाम कर लिया।

तीसरा दिन: इन पर रहेगी नजर

  • आज महिला क्रिकेट में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला जाएगा। यह मैच दोपहर 3.30 बजे से शुरू होगा।
  • बॉक्सिंग में निकहत जरीन, शिव थापा, सुमित और सागर रिंग में उतरेंगे। निकहत शाम 4.45 बजे हेलेना इस्माइला बागू के साथ मुकाबला करेंगी। शिव शाम 5.15 बजे स्कॉटलैंड के रीसे ल्यांच के साथ लड़ेंगे, जबकि सुमित का मुकाबला ऑस्ट्रेलियाई बॉक्सर से होगा। वहीं सागर कैमरून के बॉक्सर से रात में 1 बजे लड़ेंगे।
  • इसके साथ-साथ बैडमिंटन और अन्य खेलों में भी भारतीय खिलाड़ी दम दिखाएंगे।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close