CWG 2022 Day 5 Hindi Live Streaming: यहां बर्मिंघम में दिन 5 के लिए भारत का उत्‍साह से भरा कार्यक्रम रहा। है। पुरुषों की टेबल टेनिस टीम ने भारत ने एक और गोल्ड मेडल हासिल किया। ये भारत का तीसरा स्वर्ण पदक है। वहीं वेट लिफ्टिंग में विकास ठाकुर ने 96 किलो वर्ग में सिल्वर मेडल प्राप्त किया। इससे पहले महिला टीम ने लॉन बॉल्स में स्वर्ण पदक हासिल किया था। एक अन्य बड़ी उपलब्धि में, सुशीला देवी ने जूडो में रजत पदक जीता। मुक्केबाजी में, भारत के मोहम्मद हुसामुद्दीन और अमित पंघाल ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

यहां देखें आज का अपडेट:

- लॉन बाउल्स में भारतीय महिला की टीम ने फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को 17-10 से हराकर ऐतिहासिक स्वर्ण पदक जीता।

- भारोत्तोलक पूनम यादव ने क्लीन और जर्क लिफ्ट में विफलताओं के बाद महिलाओं के 76 किग्रा फाइनल में फाइनल पूरा किया।

- लॉन्ग जंपर्स मुरली श्रीशंकर, मोहम्मद अनीस फाइनल के लिए क्वालीफाई किया।

- पुरुषों की 1500मी फ़्रीस्टाइल में 15.39.25 के समय के साथ, भारत का अद्वैत पेज फाइनल के लिए क्वालीफाई। वह हीट 1 में चौथे और कुल मिलाकर सातवें स्थान पर रहे।

- मनप्रीत कौर ने 16.75 मीटर के सर्वश्रेष्ठ प्रयास के साथ महिलाओं के शॉटपुट फाइनल के लिए क्वालीफाई किया, क्वालीफाइंग ग्रुप में चौथे और शॉटपुट में कुल 7 वें स्थान पर रही।

-भारतीय जुडोका विजय यादव ने #CommonwealthGames2022 में अपना पहला पदक जीता।

- एम. श्रीशंकर ने अपने पहले प्रयास में ही 8.05 मीटर की छलांग लगाकर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। इस छलांग के साथ उन्होंने 8 मीटर ऑटोमेटिक क्वालीफाइंग अंक हासिल किया।

#CommonwealthGames22 के चौथे दिन भारत ने तीन पदक जीते। जूडो में,महिलाओं की 48 किलोग्राम भारवर्ग में सुशीला देवी ने रजत पदक अपने नाम किया। पुरूषों के 60 किलोग्राम वजन वर्ग में विजय कुमार यादव ने कांस्य पदक जीता। भारोत्तोलन में महिलाओं के (71 Kg) में हरजिंदर कौर ने कांस्य पदक जीता । बैडमिंटन मिक्‍सड टीम फाइनल में आज भारत का मुकाबला मलेशिया से होगा। टेबल टेनिस में पुरूष टीम का स्वर्ण पदक के लिए सिंगापुर से सामना होगा। लॉन बॉल में महिला टीम ने फाइनल में जगह बनाकर इतिहास रच दिया है।

View attached media content

- All India Radio News (@airnewsalerts) 2 Aug 2022

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close