टोक्यो ओलंपिक के दौरान भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन शानदार रहा है। मरीबाई चानू से लेकर लवलीना और हॉकी के खिलाड़ी अपने बेहतरीन प्रदर्शन के चलते लगातार सुर्खियों में रहे हैं। इस बीच सोनी नेटवर्क की स्पोर्ट्स एंकर रिद्धिमा पाठक ने भी सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा है। रिद्धिमा पाठक की ब्यूटी और टैलेंट हर किसी को पसंद आ रहा है। यहां हम आपको रिद्धिमा के बारे में ही बताने वाले हैं। जानिए कौन है ये स्पोर्ट्स एंकर।

रिद्धिमा पाठक का जन्म 17 फरवरी 1990 को झारखंड की राजधानी रांची में हुआ था। रिद्धिमा पाठक एंकर, मॉडल, व्हाइस आर्टिस्ट और टीवी प्रेजेंटर का काम करती हैं। उन्होंने 'रेडियो मिर्ची पुणे' में इंटर्नशिप के जरिए अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके साथ ही उन्होंने वॉइस ओवर करना भी सीखा।

रिद्धिमा पाठक की स्कूल की पढ़ाई मुंबई, शिमला और चेन्नई से हुई है। इसके बाद उन्होंने पुणे यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग की। उनके पिता का नाम मिथिलेश के पाठक और मां का नाम कामिनी पाठक है। उनका एक भाई है ईशान पाठक भी है।

रिद्धिमा पाठक ने सोनी सिक्स के अलावा टेन स्पोर्ट्स, ज़ी स्टूडियो और स्टार स्पोर्ट्स चैनल के लिए काम किया है। साल 2019 में वर्ल्डकप के दौरान उनके काम को पहचान मिली थी।

रिद्धिमा ने साल 2019 के आईसीसी वर्ल्ड कप में डिजिटल प्रेजेंटर के तौर पर काम किया था। इस दौरान वो काफी फेमस हुई थीं।

रिद्धिमा ने विराट कोहली और एमएस धोनी जैसे क्रिकेटर्स का इंटरव्यू लिया है। फिलहाल वो टोक्यो ओलंपिक के लिए एंकरिंग कर रही हैं।

Posted By: Arvind Dubey