नई दिल्ली। Hyderabad Encounter: हैदराबाद की महिला डॉक्टर की दुष्कर्म कर हत्या करने वाले चारों आरोपी शुक्रवार सुबह पुलिस एनकाउंटर में मारे गए। चारों आरोपियों की मौत के बाद देशभर में खुशी का माहौल था और हर जगह जश्न मनाया गया है। इसे लेकर खेल हस्तियों की मिक्स्ड कमेंट्स सामने आए हैं। बैैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल ने हैदराबाद पुलिस की सराहना करते हुए कहा - We Salute You, लेकिन डबल्स स्पेशलिस्ट ज्वाला गुट्टा और पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने इस कार्रवाई पर सवाल उठाए हैं।

महिला डॉक्टर की दुष्कर्म कर हत्या करने वाले चारों आरोपियों का शुक्रवार सुबह हैदराबाद पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया गया। पुलिस चारों आरोपियों को सुबह क्राइम सीन को रीक्रीएट करने के लिए घटनास्थल पर ले गई थी। इस दौरान मुख्य आरोपी ने पत्थर उठाकर एक अधिकारी पर हमला करने की कोशिश की जबकि उसके साथियों ने मौका पाकर हथियार छीने। उन्होंने पुलिस पर फायरिंग और जवाबी कार्रवाई में वे चारों मारे गए।

बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल ने ट्वीट कर हैदराबाद पुलिस की तारीफ की। उन्होंने लिखा- 'ग्रेट वर्क। वुई सेल्युट यू।'

पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने ट्वीट किया, बताया जा रहा है कि जब चार निहत्थे आदमियों ने भागने की कोशिश की तो उन्हें गोलियां मार दी गई। इस तरह के जघन्य अपराधियों के साथ कोई दया नहीं बरती जानी चाहिए लेकिन इस मामले में तो लगता है कि दो गलत मिलाकर सही नहीं हो सकता है।

इस बीच बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा ने हैदराबार पुलिस पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने ट्वीट किया, क्या इस तरह की कार्रवाई से भविष्य में दुष्कर्म करने वालों को रोका जा पाएगा। सामाजिक प्रतिष्ठा के बावजूद क्या इस तरह के जघन्य अपराध करने वाले हर व्यक्ति के साथ ऐसी ही कार्रवाई की जाएगी।

क्रिकेट प्रेजेंटर जतिन सप्रू ने ट्वीट कर कहा, 'ऐसे जघन्य अपराध के लिए फासी की सजा दी जानी चाहिए, लेकिन कोर्ट के द्वारा। समय आ गया है कि ऐसा कानून तुरंत बनाया जाए ताकि इस किस्म के अपराधों पर रोक लगाई जा सके। पुरुष प्रधान समाज और लड़कों से गलती हो गई, ऐसी सोच का क्या होगा। इसका कोई एक समाधान नहीं है।'

Posted By: Kiran Waikar

fantasy cricket
fantasy cricket