India @ CWG 2022: इग्लैंड के बर्मिंघम में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में टीम इंडिया का शानदार प्रदर्शन जारी है। शनिवार इन खेलों का नौवां दिन था और इस दिन भारतीय एथलिट्स ने कुल 14 पदक जीते। इस तरह भारत के कुल पदकों की संख्या 40 हो गई है और वह पदक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गया है। कुल 155 पदकों के साथ ऑस्ट्रेलिया सबसे ऊपर है। कॉमनवेल्थ गेम्स में शुक्रवार को तीन स्वर्ण जीतने वाले भारतीय पहलवानों ने शनिवार को भी तीन स्वर्ण जीते। ओलिंपिक पदक विजेता पहलवान रवि दहिया ने फ्रीस्टाइल के 57 किग्रा भार वर्ग में, नवीन ने 74 किग्रा भार वर्ग में और विनेश फोगाट ने 53 किग्रा भार वर्ग में स्वर्ण जीता। विनेश ने कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण की हैट्रिक लगाई।

एथलीट अविनाश साबले ने 3,000 मीटर स्टीपलचेज और प्रियंका गोस्वामी ने 10,000 मीटर पैदल चाल में रजत पदक जीते। लान बाल पुरुष टीम फोर्स स्पर्धा के फाइनल में उत्तरी आयरलैंड से हार गई, लेकिन वह रजत जीतने में सफल हुई। मुक्केबाजी में दो कांस्य पदक आए। निकहत जरीन, अमित पंघाल और नीतू ने भी खिताबी मुकाबले में जगह बना ली है। महिला क्रिकेट टीम ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराकर फाइनल में जगह बना ली है। इसके अलावा पुरुष हाकी टीम ने भी फाइनल में पहुंचकर पदक पक्का कर दिया।

कॉमनवेल्थ गेम्स: 9वें दिन के खेल की बड़ी बातें

- ओलिंपिक पदक विजेता पहलवान रवि दहिया, नवीन और विनेश फोगाट ने स्वर्ण तो दीपक नेहरा, पूजा गहलोत व पूजा सिहाग ने कांस्य जीता

- अविनाश साब्ले ने 3000 मीटर स्टीपलचेज और प्रियंका गोस्वामी ने 10000 मीटर पैदल चाल में हासिल किया रजत

- चार सदस्यीय लान बाल पुरुष टीम ने फोर्स स्पर्धा में जीती चांदी

- मुक्केबाज जेसमिन, हुसामुद्दीन ने जीता कांस्य, निकहत जरीन, अमित पंघाल और नीतू ने रजत पक्के किए

- महिला क्रिकेट टीम भी फाइनल में पहुंची

- पुरुष हाकी टीम ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर फाइनल में जगह बनाई

- टेबल टेनिस खिलाड़ी शरत ने दो पदक पक्के किए।

Posted By:

  • Font Size
  • Close