नई दिल्ली, 22 जुलाई। भारत में खेलों के प्रति बढ़ते क्रेज को देखते हुए युवा इसमें अपना भविष्य तलाश रहे हैं। काफी खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो खेलों में आ चुके हैं और बेहतर प्रदर्शन के साथ पदक की इच्छा के चलते जमकर पसीना बहा रहे हैं। वहीं, इनमें से कुछ ऐसे भी हैं जिन्हें अपना सपना पूरा करने के लिए दूसरों की मदद लेनी पड़ रही है। ऐसे ही एक खिलाड़ी जम्मू और कश्मीर के बारामूला जिले के रहने वाले एक युवा ताइक्वांडो एथलीट दानिश मंजूर हैं, जो 12 से 15 अगस्त तक इज़राइल के रमला में आयोजित होने वाली ओलंपिक रैंकिंग इवेंट (जी 2) में भाग लेने के लिए स्पॉन्सरशिप की तलाश कर रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर के युवा एथलीट दानिश मंजूर ने शुक्रवार को स्वदेशी सोशल मीडिया मंच कू ऐप पर एक पोस्ट कर देश की प्रमुख हस्तियों से टूर्नामेंट से पहले उनकी मदद करने का आग्रह किया। उन्होंने अपनी कू पोस्ट में लिखा, “मैं जम्मू-कश्मीर, भारत से दानिश मंजूर हूं। मैं एक अंतरराष्ट्रीय ताइक्वांडो एथलीट हूं, और ओलंपिक रैंकिंग इवेंट में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया है। 12 से 15 अगस्त, 2022 तक इज़राइल के रमला में होने वाली ओलंपिक रैंकिंग इवेंट (जी 2) में से एक के लिए मेरी प्रविष्टि को मंजूरी दे दी गई है, और दुर्भाग्य से मुझे अभी तक इसके लिए कोई प्रायोजक नहीं मिला है।

Koo App

This is Danish Manzoor here from Kashmir, J&K, India. I am an International Taekwondo Athlete, represented team 🇮🇳 in an Olympic ranking event. My entry has been approved for one of the Olympic ranking event (G2) to be held at Ramla, Israel from 12th - 15th August, 2022, and unfortunately I am yet to find any sponsorship for the same. I request @kooenglishsports @virat.kohli @WeAreTeamIndia @kiren.rijiju @Abhinav_A_Bindra @asifkamalfoundation @sanjjanaafoundation to kindly help and support 🙌

- Danish Manzoor (@danishtkd_) 22 July 2022

दानिश 58 किग्रा वर्ग में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करेंगे और फिलहाल उन्होंने एक प्रायोजक का प्रबंधन कर लिया है, जो उन्हें 50,000 रुपये प्रायोजित करेगा और अब वह एक और प्रायोजक की तलाश कर रहे हैं, जिससे उनके पास 1,15,000 रुपये हो जाएं और इसमें उसकी यात्रा, वीजा, होटल, भोजन, और प्रवेश शुल्क शामिल है।

इससे पहले 2021 में दानिश ने पंजाब के रोपड़ में आयोजित राष्ट्रीय स्तर की ताइक्वांडो प्रतियोगिता में रजत पदक जीता था।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close