सोच्चि (रूस)। लुईस हैमिल्टन रविवार को रूसी ग्रां प्रि फॉर्मूला वन रेस जीतकर तीसरा विश्व खिताब जीतने के और करीब पहुंच गए।

इसके पोल पोजीशन से रेस शुरू करने वाले मर्सिडीज के उनके साथी निको रोसबर्ग गाड़ी में तकनीकी गड़बड़ी के कारण शुरू में ही बाहर हो गए।

गत चैंपियन हैमिल्टन ने सेकेंड के समय के साथ रेस जीतकर करियर का 42वां खिताब जीता। इसके साथ ही उन्होंने बचपन के अपने हीरो आयर्टन सेना के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। फेरारी के सेबेस्टियन वीटल दूसरे स्थान पर रहे।

हैमिल्टन ने ड्राइवर चैंपियनशिप में 302 अंकों के साथ अपनी बढ़त मजबूत कर ली है। वीटल 236 अंकों के साथ दूसरे और रोसबर्ग 229 अंक लेकर तीसरे स्थान पर हैं।


फोर्स इंडिया के पेरेज रहे तीसरे स्थान पर

सहारा फोर्स इंडिया के ड्राइवर सर्जियो पेरेज ने रूसी ग्रां प्रि फॉर्मूला वन रेस में तीसरा स्थान हासिल किया, लेकिन उनके साथी निको हल्केनबर्ग को शुरू में ही बाहर होना पड़ा। यह तीसरा अवसर है जबकि फोर्स इंडिया का कोई ड्राइवर पोडियम पर पहुंचा।

इससे पहले 2014 में पेरेज ही बहरीन ग्रां प्रि में पोडियम तक पहुंचे थे। सबसे पहले 2009 में जियानकालरे फिशिचेला ने बेल्जियम ग्रां प्रि में दूसरा स्थान हासिल करके फोर्स इंडिया को पोडियम तक पहुंचाया था। पेरेज आखिरी लैप से पहले तीसरे स्थान पर थे लेकिन वालटेरी बोटास और किमी राइकोनेन ने उन्हें पीछे छोड़ दिया।

लग रहा था कि वह पोडियम तक नहीं पहुंच पाएंगे लेकिन वह फिर से तीसरा स्थान हासिल करने में सफल रहे। राइकोनेन ने अपनी फेरारी को आगे निकालने के प्रयास में विलियम्स के बोटास की गाड़ी से टकरा दिया इससे पेरेज को आगे निकलने का मौका मिल गया।

फोर्स इंडिया को इस रेस से 15 अंक मिले और इससे उसने टीम चैंपियनशिप में अपना पांचवां स्थान मजबूत कर दिया। उसके अब 92 अंक हैं और वह छठे स्थान पर काबिज लोटस से 28 अंक आगे है।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Assembly elections 2021
Assembly elections 2021
 
Show More Tags