टोक्यो Lovlina Borgohain Tokyo Olympics । टोक्यो ओलंपिक खेलों में बुधवार को भारत के लिए कांस्य पदक जीतने वाली बॉक्सर लवलीना अब जल्द ही एक माह की छुट्टी पर जाएंगी। भारतीय बॉक्सिंग खिलाड़ी लवलीना को आज सेमीफाइनल में हार का सामना करने के बाद कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा है, इसके बावजूद ओलंपिक खेलों के दौरान लवलीना का प्रदर्शन शानदार रहा। बुधवार को (69 किग्रा) वर्ग में मौजूदा विश्व चैंपियन तुर्की की बुसेनाज सुरमेनेली ने लवलीना को हरा दिया था।

जब से बॉक्सिंग शुरू की, नहीं ली छुट्टी

कांस्य पदक जीतने के बाद लवलीना के कहा कि मैंने जब से बॉक्सिंग शुरू की है, तब से अभी तक छुट्टी नहीं ली है और अब कांस्य पदक जीतने के बाद करीब 1 माह की छुट्टी लूंगी और आराम करूंगी। उसके बाद फिर खेल पर ध्यान केंद्रीत करूंगी।

ओलंपिक में पदक जीतने वाली भारत की तीसरी मुक्केबाज

गौरतलब है कि ओलंपिक खेलों में बॉक्सिंग में पदक जीतने वाली लवलीना ओवरऑल भारत की तीसरी मुक्केबाज बन चुकी है। इससे पहले बॉक्सिंग में भारत की ओर से विजेंदर सिंह और एमसी मैरीकॉम ने कांस्य पदक जीता था। लवलीना काफी अनुभवी खिलाड़ी है। अपने करियर में अभी तक लवलीना विश्व चैंपियनशिप के दो कांस्य पदक जीते हैं। तुर्की की बॉक्सिंग चैंपियनशिप-2019 में विजेता रही थीं, जबकि लवलीना को कांस्य पदक मिला था।

Posted By: Sandeep Chourey