नई दिल्ली। मुंबई गरूड़ ने फाइनल में जबर्दस्त प्रदर्शन करते हुए हरियाणा हैमर्स को 7-2 से हराकर प्रो कुश्ती लीग के पहले संस्‍करण का खिताब जीत लिया। टूर्नामेंट में अजेय रही मुंबई खिताब की प्रबल दावेदार के रूप में उतरी थी और अपेक्षाओं पर खरा उतरते हुए उसने जीत दर्ज की।

एक समय 1-2 से पिछड़ने के बाद मुंबई ने अगले चार मुकाबले लगातार जीतकर सातवें ही मुकाबले में ट्राफी जीत ली और आखिरी दो मैच बेमानी रहे। मुंबई के लिए कप्तान एडेलिन ग्रे, जियोर्जी एस, ओडुनायो एडेकुओरोये और ओडिकाजे एलिजबार ने मुकाबले जीते। आखिरी दो बेमानी मुकाबले भी मुंबई ने ही जीते।

मुंबई के अमित धनकर ने पुरूषों के 65 किलो वर्ग में हरियाणा के विशाल राणा को 12-0 से हराया। विश्व चैपिंयनशिप स्वर्ण पदक विजेता ओकसाना हरहेल ने महिलाओं के 58 किलो वर्ग में मुंबई की साक्षी मलिक को हराकर स्कोर बराबर किया। पुरूषों के 74 किलोवर्ग में हरियाणा के लिवान लोपेज एजकुइ ने मुंबई के प्रदीप को 11-6 से मात दी।

मुंबई की आइकन खिलाड़ी एडेलिन ग्रे ने महिलाओं के प्लस 69 किलोवर्ग में हरियाणा की गीतिका जाखड़ को हराया। तीन बार की विश्व चैपिंयन ने यह मुकाबला 10-0 से जीता। मुंबई के जियोर्जी ने पुरूषों के 125 किलोवर्ग में हरियाणा के हितेंदर को एक मिनट और 39 सेकंड में 10-0 से मात दी।

विश्व चैपिंयनशिप कांस्य पदक विजेता हरियाणा की ततियाना किट और मुंबई की ओडुनायो एडेकुओरोये के बीच महिलाओं के 53 किलोवर्ग के मुकाबले में ओडुनायो ने 9-0 से जीत दर्ज की। पुरूषों के 97 किलोवर्ग में मुंबई के ओडिकाजे एलिजबार ने आंद्रितेसे वालेरी को 6-4 से हराया। अगले दो मुकाबले भी मुंबई ने जीते जब रितु फोगट ने निर्मल देवी को मात दी और राहुल अवारे ने नितिन को 6-3 से हराया।

Posted By: