Kuortane Games 2022: ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) का शानदार फॉर्म जारी है। अब एक बार फिर उन्होंने कमाल कर दिया है। फिनलैंड में चल रहे कुओर्ताने गेम्स (Kuortane Games) में नीरज ने शनिवार को स्वर्ण पदक पर कब्जा किया। उन्होंने 86.69 मीटर दूर भाला फेंका और मेडल अपने नाम किया। नीरज चोपड़ा ने इससे पहले तुर्कु में पिछले हफ्ते 89.30 मीटर का थ्रो फेंककर पावो नुरमी खेलों में रजत पदक जीता है। फिनलैंड के ओलिवेर हेलांडेर ने 89.83 मीटर का भाला फेंककर गोल्ड मेडल जीता था। भारत के गोल्डन बॉय अब 30 जून को डायमंड लीग के स्टॉकहोम लेग में हिस्सा लेंगे।

पहले प्रयास में जीता गोल्ड

नीरज चोपड़ा ने पहले प्रयास में 86.89 मीटर का थ्रो फेंका। उनके अगला प्रयास फाउल रहा। तीसरी बारी में वह जैवलिन फेंकते हुए फिसल गए थे। इसके बाद आगे उन्होंने जोखिम नहीं लिया। नीरज के अलावा टोबैगो के केशोर्न वालकॉट ने 86.64 मीटर के साथ सिल्वर मेडल जीता। वहीं एंडरसन पीटर्स 84.75 मीटर के साथ ब्रॉन्ज पदक जीते। भारत के संदीप चौधरी 60.35 मीटर के थ्रो के साथ स्टैंडिंग में आठवें स्थान पर रहे।

खेल मंत्री ने दी बधाई

नीरज चोपड़ा के इस उपलब्धि पर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने बधाई दी। उन्होंने नीरज का वीडियो ट्वीट किया। लिखा कि फिर से कर दिखाया है। क्या शानदार चैम्पियन हैं।

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close