अहमदाबाद (एजेंसियां)। दबंग दिल्ली और बंगाल वॉरियर्स के बीच प्रो कबड्डी लीग 2019 का खिताबी मुकाबला खेला जाएगा। यहां खेले गए सेमीफाइनल मुकाबलों में जहां दबंग दिल्ली ने बेंगलुरु बुल्स को हराया, वहीं बेहद रोमांचक रहे दूसरे सेमीफाइनल में बंगाल वॉरियर्स ने यू मुंबा पर जीत दर्ज की। लीग का फाइनल मुकाबला 19 अक्टूबर को खेला जाएगा।

पहले सेमीफाइनल में दबंग दिल्ली ने बेंगलुरु बुल्स को 44-38 से पराजित किया। दिल्ली ने इस मुकाबले में शुरुआत से ही दबाव बनाना शुरू किया। पहले हाफ में उसने 28-16 की बढ़त बना ली थी। दिल्ली ने दूसरे हाफ में भी अपनी लय बरकरार रखी और बेंगलुरु को कोई मौका नहीं दिया। दिल्ली की ओर से नवीन ने बेहतरीन खेल दिखाया और अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण मौकों पर अंक बनाए। वहीं बेंगलुरु के लिए पवन ने सुपर 10 स्कोर किया लेकिन वे अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। ये पहला मौका है जब दिल्ली ने खिताबी मुकाबले में स्थान बनाया है। वहीं इस हार के साथ गत चैंपियन बेंगलुरु का सफर टूर्नामेंट में समाप्त हो गया।

उधर दूसरे सेमफाइनल में रोमांच की सारी हदें पार हो गईं। दर्शकों को जबर्दस्त कबड्डी की दावत मिली। इस मुकाबले में यू मुंबा को अप्रत्याशित रुप से बंगाल वॉरियर्स से हार का सामना करना पड़ा। बंगाल ने ये मुकाबला 37-35 से जीता। हालांकि बंगाल ने दोनों हाफ में यू मुंबा पर मामूली बढ़त बनाए हुए थी। लेकिन मैच का पलड़ा पूरे समय एक टीम से दूसरी टीम की ओर आता-जाता रहा। अंतिम समय तक दोनों टीमों के बीच एक-एक अंक के लिए जोरदार संघर्ष देखा गया। लेकिन बंगाल ने अंतिम समय में बाजी मारते हुए केवल 2 अंकों की बढ़त लेते हुए मुकाबला जीत लिया।

अब फाइनल में दबंग दिल्ली और बंगाल वॉरियर्स के बीच भी जबर्दस्त टक्कर की उम्मीद की जा रही है।

Posted By: Rahul Vavikar