अहमदाबाद (एजेंसियां)। प्रो कबड्डी लीग 2019 अपने अंतिम पड़ाव पर है और शनिवार को प्रो कबड्डी का नया चैंपियन मिलेगा। दबंग दिल्ली और बंगाल वॉरियर्स के बीच खिताबी मुकाबला खेला जाएगा। ये दोनों टीमें पहली बार ही खिताबी मुकाबले में पहुंची है।

अहमदाबाद के एका एरिना स्टेडियम में होने वाले इस फाइनल में दोनों ही टीमें तमाम दिग्गज टीमों को हराकर पहुंची हैं। दोनों का ही पलड़ा बराबर माना जा रहा है क्योंकि दोनों ही बेहतरीन फॉर्म में हैं। लीग के आंकड़ों बताते हैं कि दोनों के बीच अब तक 14 मुकाबले खेले गए हैं। दोनों ही टीमें 6-6 बार जीतीं हैं। 2 मुकाबले टाई रहे हैं। इस सीजन में दोनों टीमें 2 बार आमने-सामने हुई हैं। इनमें एक में बंगाल जीता है तो दूसरा मैच टाई रहा था। ऐसे में फाइनल का पलड़ा किसी ओर भी झुक सकता है।

दबंग दिल्ली शानदार फॉर्म में हैं। उसके लिए रेडर नवीन कुमार जबर्दस्त खेल दिखा रहे हैं। सेमीफाइनल में भी नवीन के शानदार खेल से दिल्ली जीता था। नवीन लगातार हर मैच में सुपर 10 बना रहे हैं। 22 मैचों में उन्होंने 283 रेड पर अंक अर्जित किए हैं, इनमें 21 सुपर 10 शामिल हैं। ऐसे में दिल्ली को फाइनल में नवीन से सबसे ज्यादा उम्मीदें होंगी। उनके अलावा चंद्रन रंजीत, कप्तान जोगिंदर नरवाल, जोगिंदर पहल और विशाल माने पर टीम की उम्मीदें टिकीं हैं।

वहीं बंगाल भी नवीन के लिए विशेष रणनीति के साथ उतरेगा। हालांकि कप्तान मनिंदर की चोट टीम के लिए चिंता का विषय है। मनिंदर खेलेंगे या नहीं ये मैच से पहले ही स्पष्ट होगा। वे टीम के स्टार रेडर हैं और इस सीजन में इस के 20 मैचों में 205 अंक बना चुके हैं। इनमें 10 सुपर-10 शामिल हैं। मनिंदर चोट के चलते यू मुंबा के खिलाफ सेमीफाइनल में भी नहीं खेल पाए थे। बावजूद इसके बंगाल की टीम जीती। बंगाल को इस्माइल नबी बख्श, जीवा कुमार, के प्रपंजन और सुकेश हेगड़े, बलदेव सिंह और रिकू नरवाल से की उम्मीदें रहेंगी।

Posted By: Rahul Vavikar