Pro Kabaddi League 2022 । कबड्डी लवर्स के बीच खुशी की लहर है क्योंकि 7 अक्टूबर 2022 से प्रो कबड्डी लीग सीज़न 9 शुरू होने जा रहा है। ऐसे में देश में जल्द ही कबड्डी की धूम मचने वाली है, जिसके लिए खिलाड़ियों ने मैट पर उतरने से पहले ही रिकॉर्ड तोड़ने शुरू कर दिए हैं। पिछले सीज़न में बेंगलुरु बुल्स की तरफ से खेलने वाले पवन सहरावत इस बार तमिल थलाइवाज़ की तरफ से खेलते हुए दिखेंगे। टीम ने पवन सहरावत को रिकॉर्ड 2.26 करोड़ में खरीदा है।

सहरावत कबड्डी लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी

इस रिकॉर्डतोड़ राशि के साथ सहरावत प्रो कब्बडी लीग इतिहास के सबसे महँगे खिलाड़ी बन गए हैं। साथ ही वे सीज़न 9 में 2 करोड़ से अधिक की कीमत पर बिकने वाले पहले खिलाड़ी हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस सबसे महँगे खिलाड़ी को नींद सबसे प्यारी है। जी हां, फैंस के दिलों पर जादू चलाने वाले खिलाड़ी हाई-फ्लायर पवन सहरावत के साथ खेले गए रैपिड फायर का एक बहुत ही जबरदस्त वीडियो स्टार स्पोर्ट्स इंडिया ने कू ऐप के माध्यम से पोस्ट किया है।

पवन को पसंद है चॉकलेट

जब पवन से पूछा गया कि उन्हें गुलाब जामुन पसंद है या चॉकलेट, तो इसके जवाब में वे चॉकलेट का नाम लेते हैं। इसके बाद उनसे अगले सवाल के रूप में पसंदीदा वर्कआउट के बारे में पूछा गया, जिसके जवाब के रूप में उन्होंने बताया कि उन्हें दौड़ना पसंद है। पसंदीदा जानवर का नाम पूछे जाने पर पवन ने बताया कि उन्हें सभी जानवर पसंद हैं।

इसके बाद एक मजेदार सवाल उनसे किया गया कि उन्हें ट्रेनिंग पसंद है या सोना? इसके जवाब में पवन ने बताया कि उन्हें सोना पसंद है। वहीं गांव या शहर की पसंद के रूप में उनका जवान 'दोनों' रहा। जब उनसे उनकी पसंदीदा फिल्म के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने बताया कि तमिल फिल्म विक्रम बहुत पसंद है।

प्रो कबड्डी लीग के 5 सबसे महंगे खिलाड़ी

यदि मैच की बात करें, तो पवन सहरावत सहित 5 ऐसे खिलाड़ियों के नाम सामने आए हैं, जिन्हें सबसे ज्यादा मोल में खरीदा गया है। इन नामों में पवन सहरावत, विकास कंडोला, फज़ल अत्राचली और सुनील कुमार के नाम शामिल हैं। पवन सहरावत के बाद दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी रहे हैं विकास खंडोला, जिन्हें बेंगलुरु बुल्स ने 1.70 करोड़ रुपए में खरीदा है। उसके बाद गुमान सिंह को मुंबा ने 1.22 करोड़ रुपए की बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया। फिर आता है प्रदीप नरवाल का नाम, जिन्हें यूपी योद्धा ने 90 लाख रुपए की बोली लगाकर खरीदा। वहीं सचिन को पटना पाइरेट्स ने 81 लाख रुपए में खरीदा है।

Posted By: Sandeep Chourey

  • Font Size
  • Close