PV Sindhu Wins Gold CWG 2022: भारतीय खिलाड़ी पी.वी. सिंधु ने बैडमिंटन सिंगल्स फाइनल में जीत दर्ज़ कर कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीता। दो बार की ओलिंपिक चैम्पियन पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने कॉमनवेल्थ गेम्स (CWG 2022) के महिला एकल बैडमिंटन स्पर्धा के फाइनल में कनाडा की मिशेल ली को सीधे सेटों में 2-0 से हरा कर स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। उन्होंने पहला गेम 21-15 और दूसरा गेम 21-13 से जीत लिया। इसी के साथ सिंधु ने पहली बार कॉमनवेल्थ गेम्स का सिंगल्स का गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया है।

कड़े मुकाबले में मिली जीत

पीवी सिंधु दूसरे गेम के शुरुआत में ली से 1 अंक से पिछड़ गई थी, मगर उन्होंने अगले ही मिनट दमदार वापसी की और मजबूत बढ़त बना ली। शुरुआत में मिशेल ली से कड़ी चुनौती मिलने के बाद पीवी सिंधु ने अपना ज्यादा दम दिखाया और 21-15 से पहला गेम अपने नाम कर लिया। कनाडा की मिशेल ली की वर्ल्ड रैंकिंग 13 है, जबकि पीवी सिंधु दुनिया की नंबर 7 शटलर हैं।

दो बार की ओलिंपिक चैम्पियन पीवी सिंधु ने कॉमनवेल्थ गेम्स के पिछले दो सीजन में 2014 में ब्रॉन्ज और 2018 सिल्वर मेडल जीता था। सिंधु ने इसी सीजन में मिक्स्ड टीम इवेंड में सिल्वर मेडल जीता। वहीं 2018 कॉमनवेल्थ में सिंधु ने मिक्स्ड टीम इवेंड में गोल्ड जीता था।

इससे पहले दो बार की ओलिंपिक चैम्पियन पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने कॉमनवेल्थ गेम्स (CWG 2022) के महिला एकल बैडमिंटन स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में मलेशिया की गोह वेई जिन को हराकर शनिवार को सेमीफाइनल में जगह पक्की की थी।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close