बासेल (एजेंसियां)। भारत की दिग्गज महिला बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के दौरान हो रही अंपायरिंग पर सवाल उठाए हैं। बता दें कि साइना को टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में 12वीं वरीयत प्राप्त डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट से हार का सामना करना पड़ा। इसके लिए साइना ने अंपायरिंग के स्तर पर सवाल उठाए। उनके पति और भारतीय खिलाड़ी पी. कश्यप ने भी इस करीबी हार के बाद खराब अंपायरिंग पर निराशा जताई।

साइना ने ट्वीट करते हुए लिखा - मुझे अब भी विश्वास नहीं हो रहा है, दूसरे गेम में अंपायर ने 2 बार मैच प्वाइंट को मेरे हक में नहीं दिया। दूसरे गेम के बीच में अंपायर ने मुझ से कहा लाइन अंपायर को अपना काम करने दें और यह मेरी समझ से परे है कि अंपायर मैच पॉइंट के फैसले को कैसे पलट सकते हैं। बेहद ही खराब।

गौरतलब है कि साइना का मुकाबला जिस कोर्ट पर खेला जा रहा था, वहां लाइव स्ट्रिमिंग की सुविधा भी नहीं थी। ऐसे में वीडियो रेफरल का विकल्प नहीं था। इससे पहले साइना के पति पी. कश्यप ने ट्विटर पर लिखा- खराब अंपायरिंग के कारण दो मैच प्वाइंट छीन लिए गए और कई गलत फैसले दिए गए। यह अविश्वसनीय है कि विश्व चैंपियनशिप में कई कोर्ट पर रिव्यू (अंपायर निर्णय समीक्षा प्रणाली) की सुविधा मौजूद नहीं है। हमारे खेल में कब सुधार आएगा।

बता दें कि क्वार्टर फाइनल में साइना को डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट ने एक घंटे 12 मिनट तक चले मैच में 15-21, 27-25, 21-12 से हराया।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket