Thomas Cup final 2022: भारत की बैडमिंटन टीम ने इतिहास रच दिया है। उन्होंने फाइनल में इंडोनेशिया को 3-0 से हराकर पहली बार थॉमस कप का खिताब जीता। इस जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुरुष टीम की तारीफ की। उन्होंने ट्वीट किया, 'भारतीय बैडमिंटन टीम ने इतिहास रच दिया। भारत के थॉमस कप जीतने से पूरा देश उत्साहित है। हमारी कुशल टीम को बधाई और उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं। यह जीत आगामी खिलाड़ियों को प्रेरित करेगी।' वहीं खेल मंत्रालय ने विजेता टीम को 1 करोड़ रुपए देने की घोषणा की।

खेल मंत्री ने दी बधाई

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी विनर टीम को बधाई दी। ट्वीट कर लिखा कि भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम को थॉमस कप जीतने पर बधाई। मलेशिया, डेनमार्क और इंडोनेशिया पर लगातार जीत के साथ यह असाधारण उपलब्धि राष्ट्र के सम्मान की बात है। जैसे कि टीम इंडिया ने 14 बार के चैंपियंस इंडोनेशिया को 3-0 से हराकर अपना पहला कप जीता। इस अद्वितीय उपलब्धि के लिए टीम को 1 करोड़ के नकद पुरस्कार की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है। बधाई हो टीम इंडिया।

अमित शाह-किरेन रिजिजू ने भी किया ट्वीट

इसके अलावा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और गृहराज्य मंत्री किरेन रिजिजू ने भी ट्वीट कर टीम को शुभकामनाएं दी। बता दें बैंकॉक में खेला गए फाइनल मुकाबले में भारत की भिड़ंत इंडोनेशिया से थी। टीम इंडिया ने शुरुआती 3 मैच जीतकर ट्रॉफी अपने नाम की। लक्ष्य सेन ने एंथोन सिनिसुका को 8-21, 21-17, 21-16 से हराया। दूसरे मुकाबले में डबल्स में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने 18-21, 23-21, 21-19 से जीत लिया। तीसरा मैच सिंगल्स में किदांबी श्रीकांत और जोनातन क्रिस्टी के बीच खेला गया। जिसमें किदांबी ने क्रिस्टी को 21-15, 23-21 से जीत दर्ज की।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close