Tokyo Olympics 2020: खेलों के महाकुंभ ओलंपिक में पहलवान बजंरग पूनिया ने भारत के लिए एक और मेडल की आस जगा दी है। उन्होंने 65 किलोग्राम भार वर्ग में ईरान के पहलवान को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। क्वार्टर फाइनल मुकाबले में उन्हें फॉल के जरिए जीत मिली है। उन्होंने ईरान के मोर्तजा को हराया है। इससे पहले पूनिया ने किर्गिस्तान के पहलवान को हराया था।

प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में बजरंग और किर्गिस्तान के अकमातालिव के बीच मैच बराबरी पर छूटा था। दोनों खिलाड़ियों ने मैच में 3-3 अंक बटोरे थे, लेकिन आखिरी समय में बजरंग ने बड़ा दांव लगाने की कोशिश की थी। इसलिए तकनीकि आधार पर उन्हें विजेता घोषित किया गया।

सेमीफाइनल में हाजी एलियेव से भिड़ेंगे बजरंग

बजरंग पुनिया का सेमीफाइनल मुकाबला तीन बार के वर्ल्ड चैम्पियन हाजी एलियेव से होगा। ये मुकाबला 2 बजकर 45 मिनट पर शुरू होगा। बजरंग अगर सेमीफाइनल में जीत हासिल करते हैं तो वह देश के लिए एक और मेडल पक्का कर देंगे। सेमीफाइनल मैच में बजरंग पहले पिछड़ रहे थे, लेकिन बाद में बेहतरीन खेल दिखाकर 2-1 से जीत हासिल कर ली।

महिला रेसलर ने किया निराश

महिला रेसलर सीमा बिस्ला का टोक्यो ओलंपिक का सफर खत्म हो चुका है। प्री-क्वार्टर मैच में उन्हें सारा हमदी से हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद सारा भी क्वारटर फाइनल मैच में हार गईं। इस वजह से सीमा को रेपेचेज का मौका भी नहीं मिलेगा। महिलाओं के फ्रीस्टाइल 50 किग्रा वर्ग में ट्यूनीशिया की सारा हमदी ने 1-3 से सीमा को हराया है। सीमा शुरू से ही इस मुकाबले में पिछड़ रही थीं। ब्रेक के समय तक वह 0-1 से पीछे चल रही थीं।

गोल्फर अदिति ने जगाई पदक की आस

महिला गोल्फर अदिति अशोक तीसरे दौर में तालिका में दूसरे स्थान पर हैं। फाइनल में एक दिन शेष है और अगर वह इसे बनाए रखती हैं, तो वह भारतीय टीम के लिए रजत पदक जीत सकती हैं। कल भी खराब मौसम की संभावना है। ऐसे में सभी भारतीय उम्मीद लगा रहें होंगे कि मौसम खराब रहे और भारत पदक जीत जाए।

Posted By: Sandeep Chourey

  • Font Size
  • Close