Coronavirus का खतरा कम नहीं हुआ है। इस बीच, Tokyo Olympics 2020 को लेकर बड़ी खबर आई है। इंटरनेशनल ओलिंपिक कमेटी के एक सदस्य के हवाले से बताया गया है कि यदि मई के आखिरी तक Coronavirus पर कंट्रोल नहीं पाया गया तो जापान के टोक्यो में होने वाले ओलिंपिक गेम्स रद्द कर दिए जाएंगे। अधिकारी ने साफ किया कि इस स्थिति में Tokyo Olympics 2020 की न तो तारीख बदली जाएगी, ना ही किसी अन्य देश में करवाए जाएंगे। बता दें, ये ओलिंपिक गेम्स 24 जुलाई शुक्रवार से शुरू होकर 9 अगस्त रविवार को खत्म होने हैं। कोरोना वायरस के कारण चीन में मुक्केबाजी और बैडमिंटन की ओलिंपिक क्वालीफाइंग स्पर्धाएं पहले ही रद्द की जा चुकी हैं।

जानकारी के मुताबिक, ओलिंपिक खेल आयोजन समिति ने स्वीकार किया है कि इन खेलों पर कोरोना वायरस से पड़ने वाले संभावित प्रभाव का खतरा है।

टोक्यो ओलिंपिक खेल 2020 के सीईए ने कही थी यह बात

इससे पहले टोक्यो ओलिंपिक खेल 2020 के सीईए तोशिरो मुटो से कोरोना वायरस के प्रभावों से निपटने के इंतजामों को लेकर तैयारियों के बारे में बताया था कि हमें उम्मीद है कि चीन में जल्द ही इसका निपटारा कर लिया जाएगा ताकि ओलिंपिक से पहले चिंता कम हो जाए। हम इस बात से काफी चिंतित हैं कि इस वायरस के संक्रमण से खेलों की तैयारियों पर असर पड़ सकता है।

जापान में एक भी मौत नहीं

कोराना वायरस का सबसे बड़ा खतरा चीन में है। हालांकि जापान में अभी तक इससे किसी की मौत नहीं हुई है, लेकिन यहां भी कोरोना वायरस से संक्रमित लोग मिले हैं।

Posted By: Arvind Dubey