Tokyo Olympics Live: ओलंपिक के सेमीफाइनल में भारतीय महिला हॉकी टीम, अर्जेंटीना के खिलाफ जीत दर्ज नहीं कर पाई और 2-1 से हार गई। सेमीफाइनल मैच के पहले क्वार्टर में भारतीय महिला टीम ने 1-0 के बढ़त हासिल कर ली थी। लेकिन अर्जेन्टीना की टीम ने सेकेंड हाफ में बेहतर खेल दिखाया। भारत की ओर से गुरजीत कौर ने एक गोल दागने में कामयाबी हासिल की। अब महिला टीम को कांस्य पदक के लिए संघर्ष करना पड़ेगा। वैसे, भारतीय महिला टीम पहली बार सेमीफाइनल में पहुंची है। यह बी अपने आप में कम बड़ी सफलता नहीं।

दूसरी ओर भारतीय पहलवान रवि कुमार दहिया पुरूषों की फ्रीस्टाइल 57 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में कजाखस्तान के सानायेव नूरीस्लाम को हराकर फाइनल में पहुंच गये हैं। इनको भी सिल्वर या गोल्ड मेडल मिलना तय हो गया है। वहीं पहलवानी में दीपक पुनिया भी सेमीफाइनल में पहुंच गये हैं।

वहीं लवलीना बोरगोहेन का सेमीफाइनल में तुर्की की बॉक्सर बुसेनाज़ सुरमेनेली से हार गई हैं लेकिन ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम करने में सफल रहीं। लवलीना भारत की तीसरी बॉक्सर बनीं हैं जिनके नाम ब्रॉन्ज मेडल जीतने का सम्मान दर्ज है। इससे पहले मैरी कॉम और विजेंदर सिंह ने ओलंपिक में बॉक्सिग में ब्रान्ज मेडल जीता था। इसके अलावा भालाफेंक प्रतियोगिता (Javelin throw) में नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) से पदक की उम्मीदें हैं। नीरज ने अपने अभियान का आगाज शानदार तरीके से किया है. उन्होंने अपने पहले ही राउंड में 86.65 मीटर का थ्रो करके फाइनल में जगह बना ली।

Posted By: Shailendra Kumar