Tokyo Olympics 2020 Opening Ceremony: टोक्यो ओलंपिक 2020 की शुरुआत 23 जुलाई से होने जा रही है। कोरोना महामारी के जोखिम को कम करने के लिए उद्घाटन समारोह में कम से कम एक हजार लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। हालांकि समारोह और बाकी कार्यक्रमों का 8 अगस्त के आखिरी दिन तक विभिन्न चैनलों और माध्यमों से सीधा प्रसारण किया जाएगा। साल 2021 में आयोजित होने के बावजूद इस आयोजन को टोक्यो 2020 कहा जाएगा। टोक्यो ओलंपिक में 33 खेलों में 206 देशों के 11 हजार एथलीट भाग लेंगे। भारतीय दल ओलंपिक के लिए भेजा जाने वाला अब तक का सबसे बड़ा दल है। इसमें कुल 119 एथलीट शामिल हैं। भारत ने 2016 में रियो ओलंपिक के लिए 116 एथलीटों को भेजा था। भारतीय टोक्यो ओलंपिक 2020 दल में 67 पुरुष और 52 महिलाएं शामिल हैं।

टोक्यो ओलंपिक 2020 का उद्धाटन समारोह कहां होगा?

ओलंपिक 2020 का उद्घाटन समारोह टोक्यो के नेशनल स्टेडियम में होगा। यह कार्यक्रम स्थानीय समयानुसार रात 8 बजे (टोक्यो) और भारतीय मानक समय शाम 4:30 बजे से लाइव शुरू होगा।

टोक्यो ओलंपिक 2020 के उद्धाटन समारोह का लाइव कवरेज कहां और कैसे देखा जा सकता है?

ओलंपिक का हिंदी में दूरदर्शन नेटवर्क के माध्यम से सीधा प्रसारण किया जाएगा। इसके अलावा सोनी टेन-1 में अंग्रेजी में कमेंट्री होगी। वहीं सोनी टेन 2 में इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण हिंदी कमेंट्री के साथ देखा जा सकता है।

टोक्यो ओलंपिक 2020 के उद्धाटन समारोह को ऑनलाइन और मोबाइल पर LIVE कैसे देखें?

टोक्यो ओलंपिक का उद्धाटन समारोह SonyLiv एप पर LIVE देखा जा सकता है। साथ ही सोनी लिव की वेबसाइट पर भी ऑनलाइन देखा जा सकता है।

Posted By: Shailendra Kumar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags