Tokyo Olympics India Schedule 3rd Day टोक्यो। टोक्यो ओलंपिक में भारत का दूसरा दिन खट्टा मीठा रहा। मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने दूसरे दिन सिल्वर मेडल जीतते हुए भारत के लिए जहां खाता खोला, वहीं कई खिलाड़ियों के कारण निराश ही होना पड़ा, जिनसे पदक जीतने की काफी उम्मीद थी। अब तीसरे दिन (Day 3) यानी 25 जुलाई को भारत 9 खेलों में उतरेगा। रविवार को पूर्व ओलिंपिक मेडलिस्ट मैरीकॉम और पीवी सिंधु पर सभी की निगाहें टिकी हुई है।

तीसरे दिन इन खेलों में हिस्सा लेंगे भारतीय खिलाड़ी

बैडमिंटन - पीवी सिंधु का आगाज करेगी और बेहतर प्रदर्शन करती रही है। सिंधु से पदक की काफी उम्मीद की जा रही है।

बॉक्सिंग - महिला और पुरुष वर्ग के मुकाबले होंगे। पुरुषों के लाइटवेट कैटेगरी में मनीष कौशिक भारत के लिए कमाल दिखा सकते हैं। वहीं तो महिलाओं की फ्लाईवेट श्रेणी में 6 बार की वर्ल्ड चैंपियन मैरीकॉम से भी उम्मीदें हैं।

जिमनास्टिक - प्रणति नायक पहली बार ओलंपिक में अपनी किस्मत आजमाएगी।

हॉकी - हॉकी में भारत और ऑस्ट्रेलिया की मेंस टीम के बीच भिड़ंत होगी। दोनों टीमें अपना पहला मैच जीत चुकी है। ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड नंबर-1 है, इसलिए उसे हराना भारतीय टीम के लिए कठिन हो सकता है। भारतीय मेंस हॉकी टीम ने अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड को 3-2 से हराया था। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हॉकी के मुकाबले का आरंभ दोपहर के 3 से होगा।

शूटिंग - मनु भाकर और यशस्वनी देशवाल भारत के लिए पदक जीत सकते हैं। महिलाओं और पुरुषों के 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट का क्वालिफिकेशन राउंड और फिर फाइनल भी होगा. इससे पहले 24 जुलाई को महिलाओं के 10 मीटर एयर राइफल इवेंट में भारत का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था

सानिया मिर्जा भी मुकाबले को तैयार

इन खेलों के अलावा भारतीय खिलाड़ी तैराकी, सेलिंग, टेनिस, टेबल टेनिस में भी अपनी किस्मत आजमाएंगे। महिला युगल के पहले दौर में सानिया मिर्जा और अंकिता रैना बनाम यूक्रेन की लिडमयला और नादिया किचनोक के बीच मुकालला होगा। टेबल टेनिस में पुरुष एकल के दूसरे दौर में जी. साथियार और हांगकांग के लाम सियुहांग के बीच मुकाबाल होगा और महिला एकल के दूसरे दौर में मनिका बत्रा का मुकाबला यूक्रेन की मारग्रेटा पेसोत्सका के साथ होगा।

Posted By: Sandeep Chourey