Tokyo Olympics Live Updates July 30: टोक्यो ओलंपिक्स में 30 जुलाई, शुक्रवार को आठवें दिन के इवेंट्स हो रहे हैं। भारत के लिए आज का दिन मिलाजुला रहा है। लवलीना बोर्गोहेन (#LovlinaBorgohain) बॉक्सिंग मुकाबले में सेमीफाइनल में प्रवेश कर गई हैं। यानी भारत का एक और मेडल पक्का हो गया है। वहीं बैडमिंटन महिला सिंगल्स में पीवी सिंधु सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। 56 मिनट चले मुकाबले में पीवी सिंधु ने जापान की अकाने यामागुचि के 21-13, 22-20 से हराया।

बॉक्सिंग: महिला वेल्टरवेट (64-69 किग्रा) क्वार्टरफाइनल में लवलीना ने चीनी ताइपे की चिन-चेन निएन को 4-1 से हराया। (नीचे देखिए वीडियो) इससे पहले लवलीना ने दो बार की विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता जर्मनी की नादिन एपेट्ज़ पर 3-2 से जीत के साथ टोक्यो ओलंपिक चुनौती की शुरुआत की थी। इससे पहले तीरंदाज दीपिका कुमारी (Deepika Kumari) क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं। भारत के लिए ओलंपिक का 7वां दिन भी बहुत अच्छा रहा था, जब भारतीय हॉकी टीम ने अर्जेंटीना को हराया था, वहीं पीवी सिंधु और अतानू दास ने भी जीत दर्ज की थी। जानिए Tokyo Olympics 2021 Live Updates Day 8

तीरंदाजी: दीपिका क्वार्टर फाइनल में कोरिया की एन सैन से 0-6 से हार गई हैं। इस तरह 2021 ओलंपिक मेंे पदक का सपना टूट गया है।

हॉकी: भारत की महिलाओं ने आयरलैंड को 1-0 से हराकर पूल ए में खाता खोला।

एथलेटिक्स : दुती चंद महिलाओं की 100 मीटर हीट 5 में सातवें स्थान पर रहे। अगले दौर में जगह बनाने में नाकाम।

एथलेटिक्स: अविनाश साबले ने पुरुषों की 3000 मीटर स्टीपलचेज में 8:18.12 सेकेंड के साथ अपना ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ा लेकिन फाइनल बर्थ से चूके।

निशानेबाजी: मनु भाकर 25 मीटर पिस्टल महिला फाइनल से चूक गईं, टोक्यो 2020 में भारत के पिस्टल अभियान का अंत।

बॉक्सिंग: सिमरनजीत कौर महिला लाइटवेट राउंड ऑफ 16 में थाईलैंड की सुडापोर्न से सर्वसम्मत निर्णय से हार गईं।

एथलेटिक्स: एमपी जाबिर पुरुषों की 400 मीटर हर्डल्स फाइनल के लिए क्वालीफाई करने में विफल, व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ मैच में विफल रहने के बाद 33 वें स्थान रहे।

Posted By: Arvind Dubey