हो ची मिन्ह सिटी (विएतनाम)। धार (मध्यप्रदेश) के सौरभ वर्मा यहां चल रही विएतनाम ओपन बीडब्ल्यूएफ टूर सुपर 100 बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गए।

सौरभ ने क्वार्टर फाइनल में स्थानीय खिलाड़ी तिएन मिन्ह निगुएन को एकतरफा मुकाबले में 21-13, 21-18 से हराया। यह मुकाबला 43 मिनटों तक ही चला। पहले गेम में तिएन आसानी से हार गए लेकिन दूसरे गेम में उन्होंने वापसी की प्रयास किया जिसे सौरभ ने विफल कर दिया। सौरभ का अब

सेमीफाइनल में जापान के मिनोरू कोगा से मुकाबला होगा। कोगा ने एक अन्य क्वार्टर फाइनल मुकाबले में छठी वरीयता प्राप्त थाईलैंड के तानोंगसाक सिनसोमबूनसुक को 21-13, 21-18 से हराकर उलटफेर किया।

पहले दौर में बाई मिलने के बाद भारत के राष्ट्रीय चैंपियन सौरभ ने दूसरे दौर में जापान कोदाई नाराओका को 22-20, 22-20 से मात दी थी। यह मैच बेहद रोमांचक रहा था और सीधे गेमों में हारने के बावजूद जापानी खिलाड़ी ने कड़ा संघर्ष किया था। इस टूर्नामेंट में सौरभ के रूप में एकमात्र भारतीय चुनौती बची है। भारत के ही सिरिल वर्मा और शुभांकर डे टूर्नामेंट से हारकर पहले ही बाहर हो चुके हैं।

क्वार्टर फाइनल मुकाबले में सौरभ ने शुरुआत से ही बढ़त बना ली थी और 4-1 की बढ़त के बाद ब्रेक के समय वह 11-6 से आगे थे। उन्होंने बढ़त कायम रखते हुए पहला गेम 21-13 से जीत लिया। दूसरे गेम में विएतनामी खिलाड़ी ने जरूर थोड़ा संघर्ष दिखाया। ब्रेक के समय वह 11-10 से आगे थे। इसके बाद सौरभ ने वापसी करते हुए 17-12 की बढ़त बना ली। निगुएन फिर 19-18 से आगे हो गए। हालांकि सौरभ ने संयम रखते हुए वापसी कर इसके बाद विपक्षी खिलाड़ी को कोई अंक हासिल नहीं करने दिया और गेम व मैच अपने पक्ष में कर लिया।