लंदन (एजेंसी)। अमेरिका की 15 साल की खिलाड़ी कोरी गॉफ विम्बल्डन टेनिस चैंपियनशिप के पात्रता दौर की बाधा पार करने वाली प्रोफेशनल ऐरा के सबसे कम उम्र की खिलाड़ी बन गई हैं। उन्होंने पात्रता दौर में बेल्जियम के ग्रीत मिनेन को 6-1, 6-1 से हराते हुए मुख्य दौर में जगह बनाई, जो अगले सप्ताह शुरु होगा।

जीत के बाद उन्होंने कहा- मैं जानती थी कि मुझसे किसी को उम्मीद नहीं है, इसलिए मैं अपने खेल का आनंद ले रही थी। सेरेना विलियम्स मेरी आदर्श हैं। उन्हीं के कारण मैं इस खेल से जुड़ी और इसी वजह से मेरे पिता ने मुझे टेनिस रैकेट दिलाया। मैं इस बार की चिंता नहीं कर रही कि मेरा सामना किससे होगा। मैं खुश हूं कि मुख्य दौर में पहुंची हूं। यदि मैं सेरेना या वीनस विलियम्स में से किसी एक के खिलाफ भी खेलती हूं तो यह सपने के सच होने जैसा होगा।

कोरी ने 2018 में जूनियर फ्रेंच ओपन खिताब जीता था। उन्हें विम्बल्डन के पात्रता टूर्नामेंट में वाइल्ड कार्ड प्रवेश मिला था। वे ब्रिटेन की लारा रॉब्सन (2009) के बाद मुख्य दौर में खेलने वाली सबसे कम उम्र की खिलाड़ी होंगी। कोरी ने कहा- मेरे माता-पिता ने कभी भी मुझपर दबाव नहीं बनाया। वे मुझे कहते हैं कि जितना अच्छा हो सकता हो उतना खेलो।