ब्रसेल्स (एजेंसियां)। दुनिया की पूर्व नंबर एक टेनिस खिलाड़ी बेल्जियम की किम क्लाइस्टर्स एक बार फिर कोर्ट में खेलती नजर आएंगी। क्लाइसर्टर्स ने कोर्ट में वापसी करने का फैसला किया है और उनकी नजरें 2020 में होने वाले डब्ल्यूटीए इवेंट पर हैं।

बता दें कि 36 वर्षीय क्लाइस्टर्स पूर्व में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी रही हैं और उन्होंने 2007 में टेनिस को अलविदा कह दिया था। लेकिन उन्होंंने दोबारा कोर्ट में वापसी की और फिर 2012 में फिर संन्यास लिया। अब 7 सालों बाद क्लाइस्टर्स एक बार फिर कोर्ट में उतरने की तैयारी कर रही हैं। उन्होंने घोषणा की है कि वे साल 2020 में होने वाले डब्ल्यूटीए इवेंट से कोर्ट में लौटना चाहती हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बेल्जियम की क्लाइस्टर्स ने अपनी वापसी को एक चुनौती के तौर पर लिया है और वे इसके लिए कड़ी मेहनत कर रही है। उनके मुताबिक इतने सालों बाद वे टेनिस कोर्ट में वापसी कर किसी को कुछ साबित नहीं करना चाहती लेकिन सिर्फ खेल का मजा लेना चाहती हैं। क्लाइस्टर्स ने कहा - मैंने ऐसा कुछ सोचा नहीं कि किसी को कुछ साबित करना है। मेरे लिए तो वापसी करना एक चुनौती की तरह से होगा। मैं खेल का मजा लेना चाहती हूं। किम ने अपनी वापसी की खबर को फैंस से साथ साझा किया। ट्विटर पर उन्होंने लिखा - मैं वापसी करने की खबर को सबके साथ साझा करते हुए काफी उत्साहित हूं।

बता दें कि पूर्व नंबर एक टेनिस स्टार किम ने साल 2007 में प्रोफेशनल टेनिस से संन्यास की घोषणा की थी। यह फैसला उन्होंने अपने पहले बच्चे के जन्म की वजह से लिया था। बच्चे को जन्म के 2 साल बाद किम ने संन्यास वापस लेते हुए साल 2009 में टेनिस कोर्ट पर वापसी की थी। किम ने अपनी वापसी को शानदार बनाते हुए साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम अमेरिकी ओपन को अपने नाम किया था। इसके बाद अगले साल (2010) हुए साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन को भी जीता था। लगातार चोट से जूझ रही किम ने इसके बाद साल 2012 में दोबारा संन्यास की घोषणा कर दी थी। अब उनकी वापसी की दोबारा खबरें हैं। किम ने इसके लिए 2020 का डब्ल्यूटीए इवेंट पर नजरें जमाई हैं।

Posted By: Rahul Vavikar

fantasy cricket
fantasy cricket